Monday , September 24 2018
Loading...
Breaking News

मुंबई में बीपीसीएल की रिफाइनरी में लगी भीषण आग

मुंबई के चेम्बूर में भारत पेट्रोलियम की एक रिफाइनरी के ब्व्यालर में आज दोपहर विस्फोट के बाद आग लगने से कम से कम 43 लोग जख्मी हो गए। अधिकारियों ने बताया कि पूर्वी मुंबई के चेम्बूर इलाके की मेहुल सड़क पर स्थित संयंत्र में दोपहर करीब पौने तीन बजे आग लगी। जोन-4 के पुलिस उपायुक्त शाहाजी उमाप ने बताया कि हादसे में 43 लोग जख्मी हुए हैं। उन्होंने बताया कि बीपीसीएल के प्राथमिक उपचार केन्द्र में प्राथमिक चिकित्सा के बाद 22 लोगों को घर भेज दिया गया जबकि अन्य 21 को चेम्बूर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि जख्मी हुए लोगों में से एक को आईसीयू में रखा गया है।

Image result for मुंबई में बीपीसीएल की रिफाइनरी में लगी भीषण आग

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की नौ गाड़ियां और दो फोम टैंडर और दो जम्बो टैंकरों को लगाया गया है।
दमकल विभाग के अलावा रिफाइनरी की अपनी अग्निशमन टीम, एचपीसीएल, भाभा नाभिकिय अनुसंधान केन्द्र, आरसीएफ और मजगांव डॉक के दमकल कर्मी भी आग पर काबू पाने में जुटे हुए थे। कंपनी ने एक बयान में बताया कि हाइड्रोक्रैकर संयंत्र के कम्प्रेशर शेड में आग लगी।

Loading...

दमकल विभाग के प्रमुख पी एस राहांगदले ने बताया कि आग पर काबू पाने के अभियान में संयंत्र के अंदर तपिश और दबाव की वजह से दिक्कतें आईं। एक स्थानीय निवासी संतोष आधार के मुताबिक रिफाइनरी परिसर के नजदीक एक बड़े धमाके की आवाज सुनी गई। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि धमाके की आवाज से हमारी इमारत की खिड़कियां हिल गईं जो रिफाइनरी से करीब 500 मीटर दूर है।

loading...
Loading...
loading...