Wednesday , November 21 2018
Loading...

इस महीने महंगी हो जाएंगी टाटा की गाड़ियां, जाने क्या है वजह

टाटा मोटर्स ने बुधवार को कहा कि वह अपने यात्री वाहनों के सभी मॉडलों की कीमतों में अगस्त से 2.2 फीसदी तक का इजाफा करेगी। कंपनी के मुताबिक, लागत में हुई बढ़ोतरी के मद्देनजर कीमतें बढ़ाई जा रही हैं। होंडा और ह्यूंडई कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा पहले कर चुकी हैं।
Image result for इस महीने महंगी हो जाएंगी टाटा की गाड़ियां, जाने क्या है वजह

कंपनी ने हालांकि कहा है कि उसे उम्मीद है कि कीमतें बढ़ने के बावजूद बिक्री की रफ्तार बरकरार रहेगी। टाटा मोटर्स ने अप्रैल में भी अपने वाहन की कीमतों में तीन फीसदी की बढ़ोतरी की थी।

कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि
टाटा मोटर्स के यात्री वाहन कारोबार के प्रेसिडेंट मयंक पारिक ने कहा कि हम लागत कम करने के तरीकों पर काम कर रहे हैं, लेकिन कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि की समस्या बढ़ती ही जा रही है, जिसकी वजह से हमें अगस्त से अपने यात्री वाहनों की कीमतें बढ़ानी पड़ रही हैं।

Loading...

उन्होंने कहा कि कंपनी ने अप्रैल में भी वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी, लेकिन वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर कच्चे माल की लागत का बढ़ना जारी है।

loading...

5 फीसदी बढ़ जाएंगी कीमतें
यह पूछे जाने पर कि कंपनी कीमतों में कितनी बढ़ोतरी करेगी, उन्होंने कहा कि यह दो फीसदी से 2.2 फीसदी के बीच होगी। उन्होंने कहा कि कीमतों में यह वृद्धि अप्रैल में तीन फीसदी की बढ़ोतरी के अतिरिक्त होगी। पारिक ने कहा कि सभी मॉडलों की कीमतें बढ़ेंगी, हालांकि यह बढ़ोतरी कितनी होगी यह खास मॉडलों पर निर्भर करेगी।

Loading...
loading...