X
    Categories: टेक वर्ल्ड

वनप्लस ने भारतीय प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार पर जमाई 40 फीसदी हिस्सेदारी

अपने वनप्लस 6 डिवाइस की सफलता पर सवार होकर चीनी स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने साल 2018 की दूसरी तिमाही में भारतीय बाजार के प्रीमियम खंड के 40 फीसदी हिस्से पर कब्जा जमा लिया है। एक नई रपट से यह जानकारी मिली है। प्रीमियम खंड में सैमंसग की हिस्सेदारी 34 फीसदी रही, जबकि एप्पल की 14 फीसदी, जो अबतक का सर्वाधिक कम है।

हांगकांग की काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक, साल 2018 की दूसरी तिमाही में प्रीमियम स्मार्टफोन खंड (30,000 रुपये और ऊपर मूल्य का) सालाना आधार पर 19 फीसदी और क्रमिक आधार पर 10 फीसदी की दर से बढ़ा।

Loading...

सोमवार देर रात को जारी रिपोर्ट में कहा गया, “प्रीमियम सेगमेंट में एक साल पहले की तुलना में उपभोक्ता मांग में बढ़ोतरी का मुख्य कारण नए-नए ऑफर्स और नई-नई लांचिंग रही।”

loading...

प्रीमियम खंड में शीर्ष तीन ब्रांड्स – सैमसंग, वनप्लस और एप्पल की बाजार हिस्सेदारी 88 फीसदी रही, जबकि इसके पिछली तिमाही में यह 95 फीसदी थी।

रपट में कहा गया है, “इसका मुख्य कारण इस खंड में नई कंपनियों का आना है, जिसमें हुआवेई (पी20), वीवो (एक्स21), नोकिया एचएमडी (नोकिया 8 सिरोको) और एलजी (वी30 प्लस) प्रमुख हैं।”

काउंटरपॉइंट रिसर्च के भागीदार और शोध निदेशक (आईओटी, मोबाइल और ईकोसिस्टम) नील शाह ने कहा, “हाई-एंड फ्लैगशिप स्मार्टफोन और समुदाय से जुड़ने पर जोर देने से वनप्लस को यूजर्स को भरोसा अर्जित करने और ग्राहकों के ही माध्यम से ब्रांड जागरूकता फैलाने में मदद मिली है।”

Loading...
News Room :

Comments are closed.