Friday , September 21 2018
Loading...

आयकर के निशाने पर आए घोटालेबाज, जल्द लेगी एक्शन

मुख्य आयकर आयुक्त ने राज्य की एसआईटी से सभी कागजात तलब कर लिए हैं। कई घोटालेबाजों की कुंडली तैयार की जा रही है। जल्द ही इन्हें आयकर विभाग की ओर से नोटिस जारी होने जा रहा है।
Image result for आयकर

एनएच घोटाले की जांच एसआईटी के अलावा ईडी भी कर रही है। इस बीच, घोटाले में मोटी रकम के लेन-देन की संभावना के तहत आयकर विभाग ने भी जांच शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग ने कई ऐसे खाते चिन्ह्ति किए हैं, जिनके खातों में मोटी रकम का लेन-देन हुआ है।

दूसरी ओर, मुख्य आयकर आयुक्त ने एसआईटी से इस संबंध में दस्तावेज भी तलब किए हैं। इन पैसे के लेन-देन करने वालों की कुंडली तैयार की जा रही है। इसके बाद आयकर विभाग जल्द ही इन्हें नोटिस भेजने जा रहा है।

Loading...

नोटिस के आधार पर उनसे पूछा जाएगा कि उनके पास इतना पैसा कहां से आया। इस पैसे का जिक्र उन्होंने अपनी इन्कम टैक्स रिटर्न में क्यों नहीं किया। मुख्य आयकर आयुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता ने बताया कि जल्द ही इस मामले में जानकारी उपलब्ध हो जाएगी। इसके आधार पर आयकर विभाग अपनी कार्रवाई को अंजाम देगा। आयकर अधिनियम के तहत बिना रिकॉर्ड के पैसा लेन-देन पाए जाने पर पेनल्टी लगाने के साथ ही टैक्स वसूला जाएगा।

loading...
Loading...
loading...