Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

पीएम मोदी के इस महत्वाकांक्षी अभियान पर बनी एक और फिल्म

फिल्म ‘आई एम कलाम’ और ‘कड़वी हवा’ के निर्देशक-निर्माता नील माधव पांडा इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘हल्का’ को लेकर चर्चा में हैं। उनकी यह फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित है। बच्चों पर फिल्म बनाने वाले माधव पांडा ने सोमवार को दिल्ली में फिल्म ‘हल्का’ का ट्रेलर लॉन्च किया।
Image result for पीएम मोदी के इस महत्वाकांक्षी अभियान पर बनी एक और फिल्म, स्लम में रहनेवाले दो लोग भी आएंगे नजर

इस दौरान केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरिदीप सिंह पुरी सहित फिल्म के बाल कलाकार तथास्तु और एक्ट्रेस पाओली दाम के अलावा ‘हल्का’ के संगीत निर्देशक शंकर, एहसान और लॉय भी मौजूद थे। फिल्म में रणवीर शौरी मुख्य भूमिका में हैं।

ट्रेलर लॉन्च के दौरान निर्माता-निर्देशक माधव पांडा ने बताया है कि, उनकी यह फिल्म भारत में शौचालय मुक्त भारत जैसे गंभीर मुद्दे पर है। फिल्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया है कि यह कहानी 8 साल के पिचकू की जिंदगी पर आधारित है। जो मुंबई से निजी शौचालय का सपना लेकर दिल्ली आता है।

Loading...

साथ ही माधव पांडा ने कहा कि इस फिल्म की कहानी काफी साधारण है। उनका लक्ष्य फिल्म को देश के हर एक कोने तक पहुंचाना है। जिससे लोग स्वच्छता अभियान और शौचालय मुक्त भारत के बारे में जान सकें। इसके अलावा ‘हल्का’ के म्यूजिक की बात करें तो इस फिल्म का म्यूजिक बॉलीवुड की जानी-मानी तिगड़ी शंकर, एहसान और लॉय ने दिया है।

loading...
ट्रेलर लॉन्चिंग के दौरान फिल्म की म्यूजिक टीम ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि ‘हल्का’ का म्यूजिक बेहद खास है। पता हो कि इस साल इन तीनों ने फिल्म ‘राजी’ और ‘सूरमा’ में भी म्यूजिक कंपोज किया है, जिसे संगीत प्रेमियों ने काफी पसंद किया था। इसलिए शंकर, एहसान और लॉय का मानना है कि फिल्म ‘हल्का’ का म्यूजिक भी दर्शकों को काफी पंसद आएगा।

गौरतलब है कि निर्माता-निर्देशक नील माधव पांडा की फिल्म ‘हल्का’ का 21वें मॉन्ट्रियल फिल्म फेस्टिवल ( FIFEM) में वर्ल्ड प्रीमियर हुआ। यहां इस फिल्म को ‘ग्रां प्री डे मॉन्ट्रियल’ से नवाजा गया है। अब यह फिल्म 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। ‘हल्का’ की शूटिंग मुंबई सहित दिल्ली में प्रगति मैदान के स्लम एरिया में की गई है। इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास फिल्म का सेट लगाया गया था। इस स्लम में रहने वाले दो लोगों को भी फिल्म में काम करने का मौका मिला है।

Loading...
loading...