Sunday , November 18 2018
Loading...
Breaking News

कठुआ मामले के गवाह के रिश्तेदार की याचिका पर सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट कठुआ मामले के गवाह को पुलिस द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाने वाली याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा। याचिका में आरोप लगाया गया है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले के अहम गवाह तालिब हुसैन को फर्जी रेप मामले में प्रताड़ित कर रही है।
Image result for कठुआ मामले के गवाह के रिश्तेदार की याचिका पर सुनवाई आज

हुसैन के एक करीबी रिश्तेदार ने हैबियस कॉरपस याचिका दायर कर कहा कि बलात्कार के एक फर्जी मामले में तालिब हुसैन को जबरन हिरासत में रखा गया है। पुलिस उसे प्रताड़ित कर रही है। याची की  वकील इंदिरा जयसिंह ने मंगलवार को मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ के समक्ष गुहार लगाई कि न्यायालय को मामले में दखल देना चाहिए।

मास्टरमाइंड ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई पिटीशन       
बचाव पक्ष के वकील एके साहनी ने बताया कि कठुआ कांड के मास्टरमाइंड ने सांबा पुलिस के खिलाफ एक और पिटीशन सुप्रीम कोर्ट में फाइल की है जिसमें उसे बिना अपराध पुलिस कस्टडी में रखने का आरोप लगाया है। इसी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई होनी है। इसके अलावा इस मास्टरमाइंड गवाह की ओर से झूठा एफिडेविट दिए जाने पर जेएंडके हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को जो पिटीशन दी गई थी उसका फैसला भी बुधवार को आएगा।

Loading...

मास्टरमाइंड के खिलाफ बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने दाखिल की रिपोर्ट      
साहनी ने बताया कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने मेघालय हाईकोर्ट के रिटायर्ड चीफ जस्टिस के नेतृत्व में इस गवाह के खिलाफ रिपोर्ट दी है। जिसमें कहा है कि उसने सुप्रीम कोर्ट को यह कहकर बेवकूफ बनाया कि वह खुद एक वकील है। जबकि उसकी डिग्री पूरी नहीं हुई है।

loading...
Loading...
loading...