X
    Categories: टेक वर्ल्ड

2018 में लॉन्च होने वाले iPhone मॉडल में नहीं दिया जाएगा यह फीचर

कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ था कि एपल अपने अगले आईफोन मॉडल में डुअल सिम फीचर लेकर आने वाला है. लेकिन इस खबर पर विराम लगता हुआ दिख रहा है. साल 2018 में एपल तीन नए मॉडल लॉन्च करने वाला है जिसमें 6.1 इंच एलसीडी वेरिएंट और 5.8 इंच और 6.5 इंच वाले OLED मॉडल्स शामिल है. लेकिन अब एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया जा रहा है दो सिम कार्ड वाला फीचर सिर्फ आईफोन के एक ही मॉडल में दिया जाएगा.

डुअल सिम वाले नए फीचर का खुलासा iOS 12 डेवलपर बीटा 5 के जरिए किया गया था. इस फीचर को 6.5 इंच वाले डिस्प्ले के साथ लाने की योजना बनाई जा रही थी. लेकिन अब ताइवान के यूनाइटेड डेली न्यूज के अनुसार ये कहा जा रहा है कि डुअल सिम को अब सिर्फ 6.1 इंच वाले एलसीडी आइफोन तक की सीमित कर दिया गया है जो अभी तक का आईफोन का सबसे सस्ता मॉडल होगा.

Loading...

रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा किया गया है की डुअल सिम वाले आईफोन वेरिएंट को सिर्फ चीन नें ही लॉन्च किया जाएगा. भारत में फिलहाल इसके लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि इस साल लॉन्च होने वाले आईफोन में चार अलग कोड दिए गए है जिसमें एक कोड डुअल सिम 6.1 इंच वाला फोन है.

loading...

स्क्रीन का साइज होगा बड़ा

वहीं ब्राजील की एक न्यूज वेबसाइट iHelpBR के मुताबिक आनेवाले आईफोन X प्लस में 6.5 इंच का स्क्रीन होगा जिसका रेजॉल्यूशन 1242×2688 पिक्सल्स होगा. खुलासे में ये भी कहा गया है कि कैलेंडर, कॉंटैक्ट और मैसेज के लेआउट अब और बड़े होंगे. इसका मतलब ये हुआ कि आईफोन X प्लस आईपैड जैसा लैंडस्केप सपोर्ट करेगा. करंट आईफोन X मॉडल भी ये फीचर सपोर्ट करता है लेकिन बस कुछ लिमिटेड एप इंटरफेस के लिए ही.

फोन में दिया जा सकता है ट्रिपल कैमरा

आईफोन X प्लस में ये कहा जा रहा है कि फोन ट्रिपल कैमरे के साथ आ सकता है. जहां कुछ चीजें पहले की तरह ही दी जाएंगी जिसमें पोर्ट और स्पीकर शामिल है. रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि आईफोन X प्लस मॉडल में टच आईडी और फेसआइडी को हटाया जा सकता है.

Loading...
News Room :

Comments are closed.