X
    Categories: राजनीतिराष्ट्रीय

विपक्षी दल उतार सकते हैं ये उम्मीदवार

राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए नौ अगस्त को चुनाव होने हैं जिसे लेकर विपक्षी दलों ने अपनी रणनीति बनानी शुरु कर दी है। उच्च सदन में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद की अध्यक्षता में सोमवार को विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं की बैठक हुई। इसमें उपसभापति पद के लिये किसी एक नाम पर सभी की सहमति नहीं बन पाई। जिसके बाद विपक्ष के संभावित उम्मीदवार के नाम पर मंथन का दौर शुरु हो गया।

संसद भवन स्थित नेता प्रतिपक्ष के कक्ष में हो रही इस बैठक में सपा के रामगोपाल यादव, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, राजद की मीसा भारती और मनोज झा, भाकपा के डी राजा, माकपा के टीके रंगराजन, तेदेपा के सीएम रमेश, द्रमुक के तिरुची शिवा, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा और राकांपा के प्रफुल्ल पटेल सहित अन्य नेता शामिल रहे।

बता दें कि सत्तापक्ष की ओर से जदयू के हरिवंश को उपसभापति पद का उम्मीदवार बनाये जाने की चर्चाओं का दौर शुरु होने के बाद विपक्षी दलों ने इस दिशा में अपनी रणनीति को अंतिम रूप देना शुरु कर दिया है।

Loading...

सूत्रों के अनुसार सत्तापक्ष की ओर से राजग के घटक दल का उम्मीदवार मैदान में उतारे जाने की कवायद तेज होने के जवाब में विपक्षी दलों की ओर से भी किसी घटक दल के सदस्य को उम्मीदवार बनाने की रणनीति अपनायी जा सकती है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के पीजे कुरियन का पिछले माह राज्यसभा के उपसभापति पद से कार्यकाल पूरा होने के बाद से यह पद खाली है।

loading...
Loading...
News Room :

Comments are closed.