Wednesday , November 21 2018
Loading...
Breaking News

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बढ़ा हमले का खतरा

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी संगठन दिल्ली में कोई बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। खुफिया एजेंसी की ओर से दिल्ली पुलिस को यह इनपुट दी गई है। इसमें कहा गया है कि राजधानी में पांच आतंकी घुस आए हैं। यह आतंकी लश्कर-ए-तौएबा और जैश-ए-मोहम्मद के हो सकते हैं जो सुरक्षाकर्मी की भेष में हमला कर सकते हैं।
Image result for स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बढ़ा हमले का खतरा

राजधानी में आतंकी हमले की सूचना पर दिल्ली पुलिस के अलावा अन्य सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है। लालकिले से लेकर तमाम संवेदशनशील जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। गाड़ियाें की तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सभी जिला पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने इलाके में गश्त बढ़ा दें।

इसके अलावा रेलवे, एयरपोर्ट और मेट्रो की भी सुरक्षा को चाक चौबंद करने के लिए कहा गया है। इस निर्देश के बाद पुलिस ने 60 संवेदनशील जगहों की पहचान की है। बीट अफसरों को इलाके में संदिग्ध व्यक्ति को देखते ही पूछताछ करने के निर्देश दिए गए हैं।

Loading...

लालकिले की सुरक्षा में 10 हजार जवान 
लालकिले की सुरक्षा को भी चाक चौबंद कर दिया गया है। लालकिला की सुरक्षा में करीब दस हजार जवान तैनात होंगे। इसमें दिल्ली पुलिस, अदर्धसैनिक बलों, एनएसजी कमांडो व अन्य स्पेशल कमांडों दस्ता शामिल हैं।

loading...

कोड से होगी सुरक्षाकर्मियों की पहचान 
सुरक्षाकर्मियों के भेष में आतंकी हमले को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। सुरक्षाकर्मियों को विशेष कोड दिया गया है, जिसके आधार पर उनकी पहचान हो सकेगी। इस कोड के जरिए उस सुरक्षा कर्मी की तैनाती के बारे में जानकारी मिल पाएगी।

Loading...
loading...