Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

शेयर मार्केट में तेजी का दौर जारी

सोमवार को शेयर मार्केट में तेजी का दौर जारी रहा  सेंसेक्स-निफ्टी ने एक नया कीर्तिमान बनाया.वहीं रुपये में मजबूती देखने को मिली. सेंसेक्स 232 अंक की मजबूती के साथ 37,789 के स्तर पर निफ्टी 60 अंक उछलकर 11,420 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.
Image result for शेयर मार्केट में तेजी का दौर जारी

मिडकैप  स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी देखने को मिल रही है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.5 प्रतिशत से ज्यादा चढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में भी 0.5 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त दर्ज की गई है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.75 प्रतिशत तक उछला है.

बंबई शेयर मार्केट का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 222.03 अंक की बढ़त के साथ 37,778.19 पर चल रहा था. इसी तरह नेशनल स्टाक एक्सचेंज का 50 शेयरों वाला एनएसई निफ्टी 11,400 की नई ऊंचाई तय कर चुका था.

Loading...

मिडकैप शेयरों में अदानी पावर, यूनाइटेड ब्रुअरीज, वॉकहार्ट  ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेस 4.1-2.3 प्रतिशत तक चढ़े हैं. स्मॉलकैप शेयरों में इंडो रामा सिंथेटिक, पूर्वांकरा, वेंकीज, सेरा सैनिटरी संगम इंडिया 7.1-6.5 प्रतिशत तक मजबूत हुए हैं.

loading...

महान शेयरों में आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई, टाइटन, टाटा मोटर्स, अदानी पोर्ट्स  यस बैंक 2.5-1.2 प्रतिशत तक उछले हैं.

रुपये की विनिमय दर में आज दूसरे दिन भी तेजी का रुझान दिखा. प्रारंभिक कारोबार में यह डालर के मुकाबले छह पैसा चढ़ कर 68.54 रुपए प्रति डालर पर चल रहा था.

घरेलू शेयर बाजारों में रिकार्ड तेजी की खबरों के बीच निर्यातकों  बैंकों ने अमेरिकी मुद्रा की बिक्री बढ़ा रखी थी. विदेशी विनिमय मार्केट के कारोबारियों ने बोला कि डालर की बिकवाली का जोर बने रहने तथा शेयर बाजारों में तेजी के खबर से रुपए के प्रति धारणा मजबूत हुई.

लेकिन कुछ प्रमुख विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डालर की मजबूती से रुपये की तेजी पर कुछ अंकुश लगा. शुक्रवार को रुपया 10 फीसदी मजबूत होकर 68.60 प्रति डालर पर बंद हुआ.

Loading...
loading...