Wednesday , September 19 2018
Loading...

इस अवस्था में दिखे सांप, तो समझ लीजिए आने वाली है आफत

विज्ञान की मानें तो इंसान के सोते ही सपने आने शुरू हो जाते हैं. सपनों पर इंसान का कोई कंट्रोल नहीं होता. इसलिए वह कभी अच्छे तो कभी बुरे सपने देखता है. लेकिन हर ख्वाब का हमारी ज़िंदगी से कुछ न कुछ कनेक्शन अवश्य होता है. कई बार सपने आपको आने वाले खतरे के लिए भी सचेत कर जाते हैं.सपनों की दुनिया रहस्यों से भरी हुई है. ख्वाब हर कोई देखता है. सपना देखने के दौरान होने वाली चीज़ें आपको असलियत में घटती प्रतीत होती हैं. नींद खुलने पर पता चलता है कि जिसे हम सच समझ रहे थे वह तो महज़ एक ख्वाब था. आपने कई बार सपने में सांप को देखा होगा. अक्सर सांप के सपने लोगों को आते हैं. सांप के सपने देखकर वह डर जाते हैं और उन्हें लगता है कि उनके साथ कुछ अशुभ होने वाला है. लेकिन असलियत में ऐसा कुछ नहीं होता. कई लोग तो ये मानते हैं कि यदि सपने में आपको सांप दिखे तो इसका मतलब भगवान शिव आपको कोई इशारा देने की कोशिश कर रहे हैं.

Image result for सपने में सांप

सांप दिखना होता है शुभ

Loading...

आपको बता दें कि सपने में सांप दिखना अशुभ नहीं बल्कि बहुत शुभ माना जाता है. सांप दिखने का मतलब अब आपकी किस्मत पूरी तरह पलटने वाली है. आपके अच्छे दिन जल्दी शुरू होने वाले हैं. सांप दिखना कुंडली जागृत होने का इशारा होता है. यदि आपको बार-बार सांप के सपने आ रहे हैं तो इसका मतलब आपको इस दुनिया से बहुत कुछ मिलने वाला है. आपको आने वाले दिनों में कुछ ऐसा मिलने वाला है जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की थी.

loading...

लेकिन इस अवस्था में देखना होता है अशुभ

लेकिन हां, अगर सपने में सांप आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हुए नजर आये तो इसका मतलब वह आपको सचेत कर रहे हैं. यदि आप किसी गलत राह पर जा रहे हैं तो ऐसा करके वह आपको सचेत करते हैं. इसलिए यदि सपने में आप देखें कि कोई सांप आपको क्षति पहुंचा रहा है तो समझ जाईये आप कुछ ऐसा कर रहे हैं जो भविष्य में आपके लिए ठीक नहीं है या फिर आप कुछ ऐसा कर रहे हैं जो कुंडलिनी के अधीन नहीं है. ऐसा सपना दिखने पर उठने के बाद सोचें कि आपने पिछले कुछ दिनों में कौन सा गलत काम किया है.

आईये जानते हैं कुछ अन्य सपनों का मतलब

सपने में सीढ़ी चढ़ना आपकी उन्नत्ति की तरफ इशारा करता है. सीढ़ी उतरने का मतलब विकास में गिरावट आ सकती है
सपने में किसी की हत्या करते देखना धन लाभ की तरफ इशारा करता है.
यदि आपने सपने में किसी अपने को मरते देखा है तो इसका मतलब उस व्यक्ति की उम्र बढ़ गई है.
सपने में भगवान दिखने का मतलब आप जिन कामों के लिए प्रयास कर रहे हैं वह पूरा होने वाला है. यदि देवी मां आपको कुछ देते हुए दिखें तो इसका मतलब आपकी पदोन्नति हो सकती है.
सपनें में यदि आपकी आंखें लाल दिखाई देती हैं तो इसका मतलब आने वाले समय में आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. यदि आंखों में सूजन बिना किसी दर्द के साथ दिखे तो इसका मतलब आपकी लाइफ पहले से ज्यादा अच्छी होने वाली है.
भूलभुलैया में खुद को फंसा हुआ देखने के मतलब आप किसी संकट में फंस सकते हैं.

Loading...
loading...