Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

जल्द आने वाली है गांजे से बनी बीयर

आज तक आपने गेंहू, चावल, जौ  अन्य खाद्य पदार्थों से बनी बीयर का स्वाद तो लिया होगा. लेकिन क्या आपने सोचा है कि भांग  गांजे जैसे नशीले पदार्थों से भी बीयर बन सकती है. अगर आपका जवाब ना है तो यह गलत है. क्योंकि अब विश्व में पहली बार भांग और गांजे से बनी बीयर मार्केट में आने वाली है.
Image result for जल्द आने वाली है गांजे से बनी बीयर

कनाडा में होगी लांच

यह बीयर जल्द ही कनाडा में लांच होगी. हाल ही में कनाडा गवर्नमेंट ने भांग  गांजे से बने पेय पदार्थों को मंजूरी दी है. इसे लांच करने वाली कंपनी हेक्सो ने मारिजुआना बीयर नाम दिया है.

Loading...

नहीं है बीयर

loading...

हालांकि हेक्सो ने बयान जारी करके बोला है कि यह बीयर नहीं बल्कि एक पेय पदार्थ है, क्योंकि इसमें अल्कोहॉल नहीं है. लेकिन इसकी एक बोतल पीने के बाद लोगों को दूसरी खरीदने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी, क्योंकि एक बोतल से ही इतना नशा हो जाएगा, जो कि दो बोतल से हो.

इस राष्ट्र में लांच हुआ गांजे के फ्लेवर वाला पानी

अमेरिका की कंपनी हेंकिन लेगायूनिटास ने हाल ही में गांजे का स्वादयुक्त बोतलबंद पानी भी कैलेफोर्निया में लांच किया है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका में अब लोग बीयर पीने से तौबा कर चुके हैं, जिससे इसकी बिक्री में बहुत ज्यादा गिरावट देखने को मिली है.

भारत में भी हो सकती है आपूर्ति

अगर कनाडा में इस तरह का इस्तेमाल पास रहा तो फिर हेक्सो इसे अमेरिका में भी लांच करेगी. इसके साथ ही विश्व के अन्य राष्ट्रों में भी इसकी आपूर्ति की जा सकती है, अगर यहां पर गवर्नमेंट इसको बनाने की अनुमति दे देती है.

आगे पढ़ें

कोका-कोला भी उतरा बीयर मार्केट में

हाल में ब्रीवरेज बनाने वाली विश्व की मश्हूर कंपनी कोका कोला ने जापान में अपना पहला अल्कोहॉलिक ब्रीवरेज लांच किया है.

3 से 8 प्रतिशत होगा अल्कोहॉल

कोका कोला ने बोला है कि इस ड्रिंक में 3 से 8 प्रतिशत के बीच अल्कोहॉल होगा. जापान में अगर कंपनी का ये प्रोडक्ट पास होता है तो इसको अन्य राष्ट्रों में भी लॉन्च किया जाएगा.

बीयर जैसा स्वाद

कंपनी ने बोला है कि इस ड्रिंक का स्वाद बीयर जैसा है. कोका कोला के जापान इकाई के अध्यक्ष जॉर्ज गार्डुनो ने बोला कि पहली बार हम लोग कम या हल्के अल्कोहॉल के एरिया में उतर रहे हैं. गार्डुनो ने बोला कि यह कोका-कोला के इतिहास में अपने आप में अनूठा है.

इन फ्लेवर में मिल रहा है यह ड्रिंक

कोका कोला ने इस ड्रिंक को अंगूर, स्ट्राबैरी, कीवी  व्हाइट पीच फ्लेवर में उतारा है. यह ड्रिंक कैन में मिलेगा. कंपनी ने इस ड्रिंक में अल्कोहल की मात्रा कम रखने का निर्णय लिया है.गार्डूनो ने बोला कि कुछ कारणों के करके ड्रिंक में अल्कोहल की मात्रा की पूरी जानकारी नहीं दी जा रही है.

Loading...
loading...