Wednesday , September 19 2018
Loading...
Breaking News

बुरी खबर: अब WhatsApp पर भी दिखने होंगे विज्ञापन

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने अब अपनी झोली भरने के लिए नए-नए तरीके इजाद करने लगा है. अभी कल व्हाट्सएप ने बिजनेस अकाउंट के लिए मैसेज डिलिवर कराने के लिए चार्ज लगाने का निर्णय लिया है  अब व्हाट्सएप आम लोगों के लिए भी एक नया फीचर ला रहा है. व्हाट्सएप अब आपको एडवरटाईजमेंट दिखाएगा  वह भी वहां जिसे आप सबसे ज्यादा देखते हैं.
Image result for बुरी खबर: अब WhatsApp पर भी दिखने होंगे विज्ञापन

जी, हां व्हाट्सएप अब आपको सबसे ज्यादा देखे जाने व्हाट्सएप स्टेटस पर एडवरटाईजमेंटदिखाएगा जो कि वीडियो के रूप में होगा. यह अच्छा वैसा ही होगा जैसा इंस्टाग्राम स्टोरीज में होता है.इंस्टाग्राम स्टोरीज में एडवरटाईजमेंट की आरंभ फेसबुक ने इसी वर्ष जून में प्रारम्भ की थी.

उदाहरण के तौर पर मान जिए कि आप व्हाट्सएप पर लोगों का स्टेटस देख रहे हैं  उसी बीच में किसी कंपनी का एक एडवरटाईजमेंट आएगा जो कि वीडियो के रूप में होगा. व्हाट्सएप पर एडवरटाईजमेंट की आरंभ अगले वर्ष यानि 2019 से प्रारम्भ होगी.

Loading...

व्हाट्सएप के एडवरटाईजमेंट के बारे में जानकारी वॉल स्ट्रीट जर्नल ने दी है व्हाट्सएप के हवाले से दी है. व्हाट्सएप पर आने वाला एडवरटाईजमेंट फेसबुक के एडवरटाईजमेंट कार्यक्रम का ही भाग होगा.व्हाट्सएप के चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी मैट इडिमा ने इसकी पुष्टि भी की है. बता दें कि व्हाट्सएफ स्टेटस पिछले वर्ष फरवरी में स्नैपचैट से प्रभावित होकर लॉन्च हुआ था. कंपनी ने बोला था कि 191 मिलियन लोग व्हाट्सएप के स्टेटस फीचर को देखते हैं.

loading...

बताते चलें कि व्हाट्सएप के बिजनेस अकाउंट यूजर्स से मैसेज भेजने के लिए पैसे लेने की तैयारी कर रहा है. व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट से भेजे गए मैसेज की मूल्य का दर तय होगा  उसके तहत बिजनेस अकाउंट चलाने वाली तमाम कंपनियों से मैसेज के लिए पैसे लिए जाएंगे. मैसेज की मूल्यअलग-अलग राष्ट्रों के लिए अलग-अलग होगी. एक मैसेज के लिए 30 पैसे से 5.8 रुपये तक देने पड़ेंगे.

Loading...
loading...