Sunday , September 23 2018
Loading...
Breaking News

लखनऊ से गाजियाबाद के लिए रवाना हुए सीएम योगी, यहाँ जाने क्या है आज का शिड्यूल

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में आएंगे। वह यहां नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत करेंगे और विद्यार्थियों के ओरिएंटेशन प्रोग्राम को संबोधित करेंगे। वहीं, योगी के आगमन की तैयारी के लिए जिला प्रशासन और जीबीयू का अमला मुस्तैदी से जुटा है।
Image result for लखनऊ से गाजियाबाद के लिए रवाना हुए सीएम योगी

10ः15 AM- हेलिकॉप्टर से गाजियाबाद के लिए हुए रवाना, लेंगे कांवड़ रूट का हवाई जायजा।

सुरक्षा के मद्देनजर जीबीयू को छावनी परिसर में तब्दील कर दिया गया है। बृहस्पतिवार को हैलीपैड से कार्यक्रम स्थल तक सीएम फ्लीट की रिहर्सल भी की गई।मुख्यमंत्री गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से शुक्रवार सुबह 11:15 हेलीकॉप्टर में बैठकर जीबीयू में 11:25 बजे पहुंचेंगे।

Loading...

यहां से योगी सबसे पहले विश्वविद्यालय परिसर में गीता उपवन में रुद्राक्ष का पौधा लगाएंगे। इसके बाद 75 किलोवाट के सौर ऊर्जा संयंत्र व पहली बार किसी भी विश्वविद्यालय में शुरू की जा रहे ग्रीन साइकिल ऐप का शुभारंभ करेंगे।

loading...

मोबाइल ऐप के जरिये मामूली किराये पर विद्यार्थियों को साइकिल मिल सकेगी। अभी तक 85 साइकिलें और उनके स्टैंड आ चुके हैं। कुल 200 साइकिलें उपलब्ध कराने की योजना है।

पांचों ऑडिटोरियम में होंगे विद्यार्थी

मुख्य ऑडिटोरियम में सुबह 11:45 बजे से दोपहर 12:45 बजे के बीच ओरिएंटेशन कार्यक्रम में सीएम विद्यार्थियों से मुखातिब होंगे।  नए सत्र में दाखिला लेने वाले करीब 1000 विद्यार्थियों के जीबीयू प्रशासन ने आईडी कार्ड बनाए हैं।

लगभग 1700 की बैठने की क्षमता के मुख्य ऑडिटोरियम में पहले हिस्से में एक हजार नए विद्यार्थी, प्रशासनिक और जीबीयू के शिक्षक मौजूद होंगे। ऑडिटोरियम के ऊपर वाले दूसरे और हिस्से में उच्च कक्षाओं के 500 विद्यार्थी रहेंगे। अन्य विद्यार्थी जीबीयू के अन्य चार ऑडिटोरियम (450, 250, 150 और 150) संख्या में प्रोजेक्टर पर कार्यक्रम देखेंगे।

विश्वविद्यालय के कुलाधिपति हैं योगी
लखनऊ। शासन के एक अधिकारी ने बताया कि कृषि उत्पादन आयुक्त व अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा डॉ. प्रभात कुमार जीबी यूनिवर्सिटी के कुलपति हैं। जबकि मुख्यमंत्री इस विश्वविद्यालय के पदेन कुलाधिपति हैं। डॉ. प्रभात के आमंत्रण पर मुख्यमंत्री विश्वविद्यालय के इस प्रोग्राम में आ रहे हैं।

Loading...
loading...