Friday , November 16 2018
Loading...
Breaking News

कम बिक्री होने के बावजूद भरी एप्पल की झोली, जाने क्या है राज़

महंगे Smart Phone बनाने वाली कंपनी एप्पल को पिछली तिमाही में बिक्री में खास परिवर्तन नहीं होने के बाद भी अधिक मुनाफा हुआ है. अमेरिका एवं चाइना के बीच जारी शुल्क युद्ध का अभी कंपनी के प्रदर्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है.
Image result for कम बिक्री होने के बावजूद भरी एप्पल की झोली

कंपनी के मुख्य कार्यकारी ऑफिसर टिम कुक ने बोला कि कंपनी के उत्पादों पर अभी शुल्क युद्ध का प्रभाव नहीं हुआ है पर वह शुल्क के संभावित प्रभाव का अध्ययन कर रही है. उन्होंने राष्ट्रों के बीच जारी तनाव के सुलझने की उम्मीद जाहिर करते हुए कहा, ‘‘कोई भी राष्ट्र तभी समृद्ध हो सकता है जब अन्य राष्ट्र होंगे.’’

कुक ने बोला कि व्यापार युद्ध के बाद भी चाइना एप्पल के सर्वश्रेष्ठ बाजारों में से एक बना हुआ है चौथी तिमाही में चाइना के मार्केट में कंपनी का राजस्व दहाई अंकों में बढ़ा है. पिछले दिवस एप्पल के शेयर चार फीसदी चढ़ गये.

Loading...

एप्पल की बिक्री पिछले वर्ष की तुलना में महज एक फीसदी बढ़ी जबकि औसत मूल्य पिछले वर्ष के 606 डॉलर के मुकाबले 20 फीसदी बढ़कर 724 डॉलर पर पहुंच गयी. कुक ने बोला कि आलोच्य तिमाही के दौरान 999 डॉलर का आईफोन एक्स सबसे लोकप्रिय रहा.

loading...

एप्प स्टोर, म्यूजिक सब्सक्रिप्शन एवं अन्य सेवाओं से प्राप्त राजस्व 31 फीसदी बढ़कर 9.5 अरब डॉलर पर पहुंच गया. कंपनी की शुद्ध आय इस दौरान 32 फीसदी बढ़कर 11.52 अरब डॉलर पर पहुंच गयी. कुल राजस्व भी 17 फीसदी बढ़कर 53.27 अरब डॉलर पर पहुंच गयी.

इस बीच आईडीसी के अनुसार एप्पल दूसरी सबसे बड़ी Smart Phone निर्माता कंपनी का तमगा खो चुकी है. उसने बोला कि चाइना की कंपनी हुवावे ने एप्पल को पछाड़ दूसरा जगह हासिल कर लिया है.सैमसंग पहले जगह पर बनी हुई है.

Loading...
loading...