Saturday , September 22 2018
Loading...

टीम इंडिया की जीत में चमकी उत्तराखंड की ‘त्रिमूर्ति’

पांच मैचों की वन डे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय अंडर-19 टीम ने श्रीलंका को छह विकेट से हरा दिया।
Image result for aryan juyal
भारतीय टीम की जीत में उत्तराखंड के आर्यन जुयाल, अनुज रावत और आयुष बड़ोनी ने अपना योगदान दिया। कप्तानी करते हुए आर्यन ने जहां तीन कैच समेत चार शिकार किए, वहीं अनुज ने शानदार अर्द्ध शतकीय पारी खेली। आयुष ने फिरकी का कमाल दिखाते हुए दो विकेट चटकाए।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पूरी टीम 38.4 ओवरों में 143 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। अजय देव ने तीन और टिहरी के आयुष बडोनी, यतीन व मोहित ने दो-दो विकेट लिए।

अनुज रावत ने हल्द्वानी के आर्यन जुयाल के साथ पारी का स्कोर 93 पहुंचाया

श्रीलंका के कप्तान निपुर धनंजय ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे यह फैसला गलत साबित हुआ। 68 रन के स्कोर पर कप्तान समेत श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

श्रीलंका की ओर से निपुन धनंजय ने 33 और निपुर मलिंगा ने 38 रनों की पारी खेली। 144 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत भी कोई खास अच्छी नहीं रही, पवन शाह और यशस्वी 54 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद रामनगर के अनुज रावत ने हल्द्वानी के आर्यन जुयाल के साथ पारी का स्कोर 93 पहुंचाया।

Loading...

इसी बीच आर्यन भी 20 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए। आर्यन के आउट होने के बाद अनुज भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और 50 रन बनाकर आउट हो गए। समीर ने एक छोर पर टिककर खेलते हुए अर्थव के साथ टीम को छह विकेट से जीत दिला दी।

loading...
Loading...
loading...