Friday , September 21 2018
Loading...

बनारस से दिल्ली भेजी गई नेपाल की 16 युवतियां बरामद

नेपाली युवतियों को बंधक बनाकर जबरन देह व्यापार कराने के मामले में वाराणसी क्राइम ब्रांच ने दिल्ली पुलिस के सहयोग से बड़ी कार्रवाई की है। सोमवार को  नई दिल्ली के महरौली थाना अंतर्गत एक फ्लैट से 16 नेपाली और दो भारतीय युवतियों को बरामद किया गया।
Image result for बनारस से दिल्ली भेजी गई नेपाल की 16 युवतियां बरामद

पुलिस ने इन युवतियों को बंधक बनाने के आरोप में मानव तस्कर गिरोह की एक महिला और दो पुरुष सदस्यों को हिरासत में लिया है। सभी को ट्रांजिट रिमांड पर बनारस लाए जाने की तैयारी की जा रही है।नेपाल की दो युवतियों ने वहां के गुलरिया थाने में मुकदमा दर्ज कराया है कि विदेश में रोजगार दिलाने का झांसा देकर उन्हें जुलाई महीने के पहले हफ्ते में बनारस लाया गया।

इसके बाद जबरन देह व्यापार कराने की कोशिश की गई। इसी तरह नेपाल की कई अन्य युवतियों और महिलाओं को बंधक बनाकर उनसे देह व्यापार कराया जा रहा है। मुकदमा दर्ज कर नेपाल के पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की टीम बनारस आई। जिला पुलिस के सहयोग से एक दर्जन से अधिक स्थान पर छापेमारी करने के बाद शिवपुर क्षेत्र से भाजपा नेता जय सिंह को गिरफ्तार किया गया।

Loading...

इसके बाद पुलिस ने परेड कोठी और बाबतपुर स्थित होटलों पर छापेमारी कर जानकारी जुटाई। सामने आए तथ्यों के आधार पर रविवार को क्राइम ब्रांच की टीम को नई दिल्ली रवाना किया गया।
इस संबंध में एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद ने बताया कि दिल्ली पुलिस के सहयोग से हमारी टीम ने 18 युवतियों को बरामद किया है। साथ ही, एक महिला सहित तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सभी को बनारस लाए जाने की तैयारी की जा रही है।

loading...
Loading...
loading...