Saturday , November 17 2018
Loading...

उत्तर प्रदेश के इन 15 जिलों में वॉलमार्ट खोलेगा अपने स्टोर

वॉलमार्ट प्रदेश के 15 जिलों में बेस्ट प्राइज स्टोर खोलेगा। प्रदेश में करीब सौ करोड़ से अधिक के निवेश कर 30 हजार से अधिक लोगों को रोजगार दिया जाएगा। वॉलमार्ट ने छोटे किसानों, छोटे उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए स्टोर में उनके उत्पाद की बिक्री को बढ़ावा दिया है। वॉल मार्ट इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और चीफ कार्पोरेट अफेयर्स ऑफिसर रजनीश कुमार ने अमर उजाला से बातचीत में यह बात कही।
Image result for उत्तर प्रदेश के 15 जिलों में वॉलमार्ट इंडिया खोलेगा बेस्ट प्राइज स्टोर

रजनीश कुमार ने बताया कि इंवेस्टर्स समिट में हुए एमओयू के तहत वॉलमार्ट ने लखनऊ में एक फुलफिलमेंट सेंटर खोला है, इसमें करीब 1500 स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा। कंपनी लखनऊ में एक अतिरिक्त बेस्ट प्राइज स्टोर भी खोलने जा रही है। उन्होंने बताया कि मुरादाबाद, बरेली, सहारनपुर, अलीगढ़, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, सहारनपुर, गोरखपुर सहित अन्य प्रदेश के कुल 15 जिलों में बेस्ट प्राइस स्टोर खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि देश में अभी कुल 21 स्टोर संचालित है, आगामी दो तीन वर्षों में इनकी संख्या में काफी बढ़ोतरी होगी।

उन्होंने कहा कि कंपनी कृषि उत्पाद की सप्लाई चेन स्थापित की है। इससे ना केवल किसानों की आय बढ़ रही है बल्कि उनकी खेती में उत्पादन क्षमता बढ़ रही है और बाजार भी उपलब्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि वॉलमार्ट व्यापार बढ़ाने के साथ प्रदेश के युवाओं को नए अवसर भी प्रदान कर रहा है।

Loading...

किसानों और छोटे उद्यमियों को दे रहे प्रोत्साहन

रजनीश कुमार ने कहा कि वॉलमार्ट स्थानीय छोटे किसानों और छोटे उद्यमियों को प्रोत्साहन देने के लिए सीधा उनसे माल खरीदकर स्टोर में बेच रहा है। जो उत्पाद स्टोर में सीधे नहीं बिकते हैं, उन्हें जरूरतमंद ग्राहक, होटल, रेस्तरां तक सीधा पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि किसानों, छोटे उद्यमियों के लिए कंपनी ने सुनहरा यूपी कार्यक्रम भी लागू किया है।

प्रदेश में पहली बार ऐसा  व्यवस्था
रजनीश कुमार ने कहा कि प्रदेश में ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है, जब निवेशकों से सरकार सीधा संवाद कर रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष सचिव अविनाश कुमार खुद निवेशकों को नियमित रूप से फोन कर एमओयू को धरातल पर उतारने की कोशिश कर रहे हैं।  उन्होंने सरकार के सिंगल विंडो की तारीफ करते हुए कहा कि इंवेस्टर्स समिट में उन्होंने जो एमओयू साइन किया था, उस पर काफी काम आगे बढ़ा है।

loading...
Loading...
loading...