Saturday , January 19 2019
Loading...

कामरेडों की याद में नक्सलियों का शहीदी सप्ताह शुरू

भाकपा माओवादी नक्सली संगठन ने साथी कामरेडों की याद में 28 जुलाई से तीन अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाने की घोषणा की है। तीन अगस्त को बिहार और झारखंड राज्य बंद की घोषणा की है। पूर्व मध्य रेलवे के मुगलसराय मंडल का बड़ा हिस्सा बिहार और झारखंड में पड़ता है। ऐसे में रेलवे ने मंडल में अलर्ट की घोषणा की है। सुरक्षा कर्मियों को सतर्क कर दिया गया है।
Image result for नक्सलियों का शहीदी सप्ताह शुरू
मुगलसराय मंडल का हिस्सा बिहार में गया के आगे मानपुर रेलवे स्टेशन तक और झारखंड में गढ़वा तक पड़ता है। नक्सलिया के बंद और शहीद सप्ताह मनाने के मद्देनजर आरपीएफ को अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है।

रेलवे के गैंग मैन, ट्रैक मैैन को रेलवे पुलों, रेलवे ट्रैक, स्टेशनों पर नजर रखने और संदिग्ध व्यक्तियों के दिखते ही सूचित करने का निर्देश दिया गया है। ट्रेनों के पायलटों, टीटीई और गार्डों को भी नक्सल प्रभावित इलाकों में  सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है।

पीडीडीयू नगर रेलवे स्टेशन के नए नाम के लोकार्पण के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रेल मंत्री पीयूष गोयल, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा सहित अन्य मंत्रियों के आगमन के चलते रेलवे के लिए नक्सलियों का आयोजन चुनौती की तरह है। रेलवे कमांडेंट आशीष मिश्र ने बताया कि बंदी के मद्देनजर सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं।

Loading...
Loading...
loading...