Wednesday , September 19 2018
Loading...
Breaking News

फेसबुक के बाद ट्विटर बनी थी दूसरी सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी, लकिन…

यह हफ्ता विश्व की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनियों के लिए बहुत ज्यादा बुरा साबित हुआ है.फेसबुक के बाद अब ट्विटर के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली. शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 15 प्रतिशत लुढ़क गए. ट्विटर द्वारा कई फर्जी अकाउंट को बंद करने  ट्रोल पर लगाम लगाने के कारण ऐसा हुआ.
Image result for फेसबुक के बाद ट्विटर

2012 के बाद दिखी सबसे बड़ी गिरावट
ट्विटर ने शेयर मार्केट में 2012 में कदम रखा था. इसके बाद से लेकर गुरूवार तक कंपनी के शेयर बहुत ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. लेकिन शुक्रवार की गिरावट कंपनी के पूरे इतिहास में सबसे बड़ी गिरावट के तौर पर देखा जा रहा है. कंपनी ने बोला है कि उसके मासिक एक्टिव यूजर्स की संख्या में तीसरी तिमाही में  बड़ी गिरावट देखनी पड़ेगी.

कंपनी ने उठाया ट्रोल, फर्जी ट्विट पर कठोर कदम
कंपनी के फिल्हाल 33.5 करोड़ यूजर्स हैं. लंबे समय से कंपनी झूठे और फर्जी ट्विट करने वाले अकाउंट्स को बढ़ावा दे रही थी, जिस पर किरकिरी मचने के बाद कंपनी ने कठोर कदम उठाने की घोषणा कर दी है. कंपनी ने फिल्हाल 9 करोड़ से अधिक फर्जी खातों को बंद करने का ऐलान कर दिया है.

Loading...

फेसबुक को हुआ 20 प्रतिशत का नुकसान

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक के शेयरों में गुरूवार के दिन बड़ी गिरावट देखने को मिली. ग्रोथ के अनुमान कम होने के संकेतों से कंपनी का शेयर 20 प्रतिशत तक टूट गया. कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ पर इससे प्रभाव पड़ा  वो तीसरे पायदान से खिसककर छठें जगह पर आ गए है.

इस वजह से गिरा शेयर
डाटा लीक होने की वजह से इस वित्त साल में फेसबुक को तीसरी और चौथी तिमाही में पिछड़ने का अनुमान है. फेसबुक के चीफ फाइनेंशियल अधिकारी डेविड वेहनर ने बोला कि रेवेन्यू ग्रोथ रेट तीसरे  चौथे तिमाही में गिरेगी. फेसबुक की बाजार वैल्यू 120 अरब डॉलर (8 लाख करोड़ रुपये) घटकर 500 अरब डॉलर रह गई. यह एक दिन में किसी कंपनी में सबसे बड़ी गिरावट है.

loading...

जुकरबर्ग की नेटवर्थ में भी गिरावट
कंपनी की बाजार कैप गिरने से कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ 16.5 अरब डॉलर (1.1 लाख करोड़ रुपये) कम हो गई. वह सबसे धनी लोगों की फेहरिस्त में तीसरे से छठे जगह पर पहुंच गए हैं. जुकरबर्ग के पास 17% शेयर हैं.

Loading...
loading...