Friday , September 21 2018
Loading...

यौन उत्पीड़न करने वाला मौलाना हुआ गिरफ्तार

महाराष्ट्र में पुणे के कटराज उपनगर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. पुणे पुलिस ने एक मदरसे से यौन उत्पीड़न के आरोपी एक मौलाना को अरैस्ट किया है. साथ ही पुलिस ने मदरसे से कथित तौर पर कुल 36 छात्राओं को भी बचाया है.
Image result for यौन उत्पीड़न करने वाला मौलाना हुआ गिरफ्तार
इंस्पेक्टर मिलिंद गायकवाड़ ने बताया कि पुणे में छात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में एक मदरसे के मौलाना को अरैस्ट किया गया है  मदरसे से 36 छात्राओं को भी बचाया गया है. आरोपी मौलाना के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है  आगे की जांच की जा रही है.

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि मदरसा 5 से 14 वर्ष के बच्चों के पढ़ाने के लिए जाना जाता है. इस वर्ष की आरंभ जनवरी में मदरसे में एक नाबालिग लड़की के साथ कथित रूप से दुष्कर्म किया गया था  महाराष्ट्र के नांदेड़ में मद्रास में तीन अन्य लोगों ने भी यौन उत्पीड़न किया था.

मदरसे के विरूद्ध पहला मामला 14 जनवरी को नाबालिग लड़की की मां ने दायर किया था.शिकायतकर्ता का कहना था कि उसकी 11 वर्षीय बेटी के साथ कथित रूप से दुष्कर्म किया गया था जबकि उसकी दूसरी बेटी का यौन उत्पीड़न किया गया था. 15 जनवरी को मदरसे के विरूद्ध एक मामला दर्ज किया गया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि लड़कियों को संस्थान में यौन शोषण का सामना करना पड़ता है. मदरसे में 100 से अधिक विद्यार्थियों को मौलाना सबर फारूकी पढ़ाते थे.

Loading...

पुलिस ने बताया कि दिसंबर 2017 में भी लखनऊ के शाहदतगंज एरिया में मदरसा के प्रबंधक ने 51 लड़कियों को बंधक बना लिया  यौन उत्पीड़न किया. तब मदरसे में 125 से ज्यादा लड़कियां पढ़ने के लिए आती थीं. कुछ लड़कियों ने यौन उत्पीड़न के लिए प्रबंधक के विरूद्ध शिकायत की. लखनऊ पुलिस की संयुक्त टीम ने छापे मारकर मदरसा परिसर से बंधक बनाई गई 51 लड़कियों को बचा लिया था.

loading...
Loading...
loading...