Tuesday , November 20 2018
Loading...

यूट्यूब की मदद से डिलीवरी करना पड़ा भारी

तमिलनाडु के तिरुपुर में एक महिला ने जोखिम भरा कदम उठाया  खुद ही अपनी डिलीवरी करने लगी. इसके लिए उसने यूट्यूब की सहायता ली जिसके बाद उसकी मौत हो गई. महिला के परिवार को आधुनिक तकनीकों पर भरोसा नहीं था इसलिए उसे अस्पताल नहीं ले जाया गया. इस दौरान महिला को काफी ब्लीडिंग होने लगी  उसकी जान चली गई. मामला 22 जुलाई का बताया जा रहा है.
Image result for यूट्यूब की मदद से डिलीवरी करना पड़ा भारी
जानकारी के मुताबिक महिला का नाम क्रिथिगा (28) था. वह एक स्कूल में अध्यापिका थी. क्रिथिगा की एक तीन वर्ष की बेटी भी  है. उसने अपने पति के साथ मिलकर घर पर ही दूसरे बच्चे को जन्म देने का सोचा. जिसके बाद उसने पति की सहायता से डिलीवरी करने का निर्णय किया. इसके लिए उन्होंने यूट्यूब की सहायता ली  वीडियो देखे.

महिला के पिता राजेंद्र ने बताया कि बच्चा पैदा होने के बाद उनकी बेटी को अधिक ब्लीडिंग होने लगी जिससे उसकी मौत हो गई. उन्होंने आगे बताया कि वह दोपहर करीब 2 बजे अपनी बेटी को एक सरकारी अस्पताल लेकर गए. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. फिल्हाल बच्चे की हालत कैसी है इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

मामले पर शहर के सेहत ऑफिसर का कहना है कि क्रिथिगा  उसके पति कार्थिजेयान को उनके दोस्तों ने ही सलाह दी थी कि वह घर पर डिलीवरी करें. इसके अतिरिक्त महिला ने प्राथमिक सेहतकेंद्र में पंजीकरण भी नहीं करवाया था. अभी पुलिस महिला के पति से पूछताछ कर रही है.

Loading...
Loading...
loading...