Monday , September 24 2018
Loading...
Breaking News

बारिश भी रोक नहीं पाई देश भक्तों की राह

कारगिल विजय दिवस के मौके पर देहरादून और हरिद्वार में अमर उजाला द्वारा शहीदों के सम्मान में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। वहीं गांधी पार्क में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने शिरकत की।
Image result for बारिश भी रोक नहीं पाई देश भक्तों की राह

राजधानी देहरादून के गांधी पार्क में कारगिल विजय दिवस के मौके पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, राज्य मंत्री धन सिंह, विधायक गणेश जोशी और बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक मौजूद रहे।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में सैनिकों की वीरता व बलिदान की लंबी परंपरा रही है। कारगिल युद्ध में उत्तराखंड के कई वीरों ने देश रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी। राज्य सरकार सैनिकों, पूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध में देश की सीमाओं की रक्षा के लिए वीर सैनिकों के बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

Loading...

कहा कि सभी शैक्षणिक संस्थानों में छात्र-छात्राओं को कारगिल युद्ध के बारे में बताया जाएगा। सैनिकों की समस्याओं के समाधान के लिए हर जिले में एक एडीएम स्तर के अधिकारी को नोडल अफसर बनाया गया है।

loading...

देहरादून में निकाली गई बाइक रैली

कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए बृहस्पतिवार को अमर उजाला और टीवीएस मोटर की ओर से देहरादून में ‘कारगिल कॉलिंग-राइड फॉर द रियल स्टार्स’ का आयोजन किया गया। यह बाइक रैली शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से होकर गुजरेगी।

कार्यक्रम के दौरान कैंट बोर्ड के अध्यक्ष ब्रिगेडियर सुभाष पंवार ने लोगों को संबोधित किया। मिलन केंद्र कम्यूनिटी हॉल, कैंट बोर्ड क्लेमेंटटाउन के सामने से कारगिल कॉलिंग रैली को कैंट बोर्ड के अध्यक्ष ब्रिगेडियर सुभाष पंवार हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान लोग भी शहीदों को श्रद्धांजलि दे सकेंगे। रैली के साथ एक प्रतीकात्मक वाहन भी चलेगा, जिसमें कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दी जा सकती है।

रैली क्लेमेंटटाउन से शुरू होकर चंद्रबनी चौक से जीएमएस रोड होते हुए घंटाघर और फिर राजपुर रोड तक जाएगी। रैली का समापन गांधी पार्क में होगा।

हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रम में भारी संख्या में पहुंचे लोग

हरिद्वार में ‘अमर उजाला’ और जुर्स कंट्री के भव्य आयोजन में कारगिल के अमर शहीदों और जाबांजों को सलामी दी। बारिश भी लोगों के हौसले को डिगा नहीं सकी।
आयोजन में हरिद्वार में अब तक के सबसे बड़े राष्ट्रगान का आयोजन किया गया। देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों से भरे इस आयोजन में कई कॉलेज के छात्रा, छात्राएं, राजनीतिक दलों व अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधि, व्यापार मंडल ने शिरकत की।

बृहस्पतिवार सुबह नौ बजे जिलाधिकारी दीपक रावत, एसएसपी कृष्ण कुमार वीके तथा जुर्स कंट्री के चेयरमैन यूसी जैन, एकम्स ग्रुप के चेयरमैन संदीप जैन, माहेश्वरी ग्रुप के चेयरमैन दीपक माहेश्वरी और एचईसी ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन संदीप चौधरी ने झंडारोहण किया।

Loading...
loading...