Friday , April 19 2019
Loading...

पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में छह अलग-अलग रंगों के पास से होगा प्रवेश

गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान (आईजीपी) में 28 व 29 जुलाई को प्रस्तावित पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान समारोह स्थल पर प्रवेश के लिए प्रशासन छह रंगों के एंट्री पास जारी करेगा।
Image result for पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान

एसपीजी की सलाह पर प्रवेश कार्ड को अलग-अलग रंगों के साथ जारी कर अतिथियों के अलग-अलग प्रवेश द्वार चिह्नित किए गए हैं। पीएम की सुरक्षा से जुड़े एसपीजी अफसरों के साथ बुधवार को जिला और पुलिस प्रशासन के अफसरों की बैठक में सुरक्षा का खाका तैयार किया गया।

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्रवेश के लिए लाल, पीले, भूरे, सफेद, आसमानी और गोल्डन कलर के पास तैयार कराए जाएंगे। इसमें आयोजन से जुड़े विभागीय अफसरों व कर्मियों को सफेद, जरूरी सेवाओं से जुड़े कर्मियों को आसमानी, मीडिया के लिए भूरे रंग के पास होंगे।

विशिष्ट अतिथियों को गोल्डन कलर का कार्ड जारी कर इनका प्रवेश दो नंबर गेट से कराया जाएगा। इसके अलावा एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल के रूट पर सफाई व बिजली व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालने वाले अफसरों को भी अलग रंग के पास जारी होंगे। पीएम की फ्लीट तीन नंबर गेट से समारोह स्थल पर आएगी।

अन्य कार्डधारियों को एक नंबर गेट से आयोजन स्थल पर प्रवेश की अनुमति होगी। प्रधानमंत्री के प्रवेश करने के आधे घंटे पहले से पूरे परिसर के सभी प्रवेश द्वार बंद कर दिए जाएंगे।

फ्लीट के रूट से सटे इलाकों में दो दिन नहीं होगा कोई निर्माण कार्य

आईजीपी
डीएम ने बताया कि कार्यक्रम स्थल के समीप स्थित लोहिया अस्पताल और एसजीपीजीआई में पीएम के लिए सेफ हाउस बनाया जाएगा। पीएम के आगमन के मद्देनजर एयरपोर्ट पर मेट्रो के अलावा फ्लीट के रूट से सटे इलाकों में किसी भी तरह का कोई निर्माण कार्य नहीं होगा।

बारिश के मौसम को देखते हुए अतिथियों के लिए छातों की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। लेसा को भी निर्देश दिए गए हैं कि पीएम के आगमन के दौरान विद्युत आपूर्ति में किसी तरह का व्यवधान रोकने के लिए एयरपोर्ट व आईजीपी परिसर में एक-एक अधिकारी को नामित करें।

ये अधिकारी 27 जुलाई को शाम पांच बजे तक सभी व्यवस्था दुरुस्त होने का फिटनेस सर्टिफिकेट भी देंगे। नगर निगम, एलडीए, पीडब्ल्यूडी व अन्य विभागों को भी चिह्नित कार्यों को पूरा कराने की रिपोर्ट 27 जुलाई दोपहर तक देने के निर्देश दिए गए हैं।

एसडीएम-तहसीलदार को पीएमओ व पीएम लाउंज की जिम्मेदारी

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में संचालित होने वाले अस्थायी पीएमओ व पीएम लाउंज में सभी जरूरी संसाधन व उपकरण मुहैया कराने की जिम्मेदारी एसडीएम सदर व तहसीलदार सदर को सौंपी गई है।
loading...