Sunday , September 23 2018
Loading...
Breaking News

एथेंस के पास लगी भीषण आग में 74 लोगों के मारे जाने की हुई पुष्टि

एथेंस के पास लगी भीषण आग में अभी तक छोटे बच्चों सहित 74 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। यूनान गवर्नमेंट के प्रवक्ता दिमित्रिस जानाकोपोलस ने बताया कि राजधानी से करीब 40 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में माती के सी-रिजॉर्ट के पास यह घटना हुई। हादसे में मारे गये ज्यादातर लोगों के मृत शरीर मकानों या कारों से मिले हैं। माती से 26 व मृत शरीर बरामद होने से पहले अधिकारियों ने बोला था कि हादसे में 24 लोग मारे गये हैं। इससे पहले गवर्नमेंट के प्रवक्ता दमित्रिस जानाकोपोलस ने मृतकों का आंकड़ा 20 बताया था व बोला था कि अधिकतर पीड़ित यहां से 40 किमी दूर माती के समुद्र के किनारे के रिसॉर्ट में फंस गए थे।

Image result for एथेंस के पास लगी भीषण आग में 74 लोगों के मारे जाने की हुई पुष्टि

जानकारी के मुताबिक, सोमवार (23 जुलाई) को आग लगने के बाद भागने की प्रयास करते हुए वे या तो अपने घरों या कारों में फंसकर मर गए होंगे। मृतकों में 16 बच्चे शामिल हैं। सैकड़ों दमकलकर्मी आग को बुझाने की प्रयास में लगे हैं व कई लोगों ने राजधानी के पास अपने घरों को छोड़ दिया है।

Loading...

वहीं राहत व बचाव का काम लगातार किया जा रहा। लोगों को उपचार के अस्पतालों में भर्ती किया गया है, जहां उनका इलजा चल रहा है। पीएम एलेक्सिस सिप्रास ने संवाददाताओं से कहा, ‘हम इसे नियंत्रित करने के लिए हरसंभव कार्य करेंगे। ‘

loading...
Loading...
loading...