Tuesday , November 20 2018
Loading...

लोकसभा चुनाव के दौरान चुनावी रैलियों में मारे गये 175 लोग

पाक में बुधवार प्रातः काल आठ बजे से मतदान प्रारम्भ हो गया है जो शाम छह बजे तक चलेगा। मतदान के दौरान हिंसा व किसी अनहोनी से बचने के लिए सुरक्षा के पुख्त बंदोवस्त किए गए हैं। पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने मतदान के दौरान यहां बड़े पैमाने पर हिंसा की संभावना जताई है। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें इस वर्ष लोकसभा चुनाव के दौरान चुनावी रैलियों में 175 लोग मारे जा चुके हैं।

Image result for लोकसभा चुनाव के दौरान चुनावी रैलियों में मारे गये 175 लोग

मामले की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसके मद्देनजर यहां पहले से ही एक हजार से ज्यादा ताबूत तैयार करके रख लिए गए हैं। पेशावर के डिप्टी कमिश्नर इमरान हामिद शेख ने सोमवार को बताया कि 25 जुलाई को मतदान के दौरान हिंसा की संभावना को देखते हुए 1000 कफन व ताबूत तैयार करने के आदेश दिए गए हैं।

Loading...

:

loading...

हिंसा से निपटने की तैयारी
उन्होंने बोला कि हम उम्मीद करते हैं कि बुधवार को शांतिपूर्ण मतदान होगा। लेकिन किसी भी आकस्मिक व अप्रिय घटना से निपटने के लिए हम तैयार हैं। उन्होंने बोला कि 25 जुलाई को मतदान के दौरान अफगानी शरणार्थियों को शिविरों में ही रोका जाएगा। हमने पेशावर में हवाई फायरिंग, ब्लैक-टिंटेड चश्मे व अपंजीकृत वाहनों को पेशावर में घुसने पर प्रतिबंध लगाया है।

:

महिलाओं-पुरुषों के लिए अलग-अलग बूथ
डिप्टी कमिश्नर ने आगे बोला कि पेशावर में कुल 1,217 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं, जिनमें पुरुषों के लिए 655 बूथ व स्त्रियों के लिए 517 शामिल हैं। 45 मतदान केंद्रों पर महिला व पुरुष दोनों मतदान कर सकेंगे।

मोबाइल प्रयोग पर प्रतिबंध
उन्होंने बोला कि सुरक्षा के लिए हर मतदान केंद्र पर आर्मी के जवान व पुलिस बल तैनात किए गए हैं। इसके अतिरिक्त CCTV कैमरे से भी निगरानी रखी जाएगी। मतदान केंद्रों के आस-पास मोबाइल फोन के प्रयोग पर भी बैन लगाया गया है।

Loading...
loading...