Monday , November 19 2018
Loading...
Breaking News

अलवर मामले में पुलिस ने माना हुई गंभीर चूक

अलवर के रामगढ़ में शुक्रवार देर रात गौ माता ले जाते वक्त भीड़ हिंसा के शिकार हुए हरियाणा के रकबर उर्फ अकबर की मौत की जांच के लिए गठित राजस्थान पुलिस की उच्चस्तरीय समिति ने माना कि मामले में पुलिस से गंभीर चूक हुई है. जांच समिति ने सोमवार को छानबीन  पूछताछ के बाद रामगढ़ थाना प्रभारी एएसआई मोहन सिंह को निलंबित  तीन कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया है.
Image result for अलवर मामले में पुलिस ने माना हुई गंभीर चूक

जांच समिति ने सोमवार को रामगढ़ थाने में भी सभी पुलिसवालों से पूछताछ की. समिति में शामिल विशिष्ट पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) एनआरके रेड्डी ने पत्रकारों से वार्ता में बोला कि मामले की जांच करने वाली पुलिस टीम के फैसला प्रारम्भ से ही सही नहीं थे. अकबर को अस्पताल ले जाने के फैसला में गंभीर चूक हुई है.

एसआई का वीडियो वायरल 
साहब मैंने गलती कर दी, चाहे सजा दो या छोड़ दो
एएसआई मोहन सिंह का एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें वह कह रहे हैं, ‘हां साहब मैंने गलती कर दी. कैसे भी मान लो. अब चाहे सजा दो या छोड़ दो आपकी मर्जी.

Loading...

पुलिस पर इसलिए उठे सवाल
पुलिस घायल अकबर को रात 1.30 बजे घटनास्थल से लेकर चली
मृतक घोषित करने वाले चिकित्सक के मुताबिक तड़के 4 बजे पहुंचे अस्पताल
छह किमी दूर स्थित अस्पताल पहुंचने में कैसे लग गए तीन घंटे?
अस्पताल ले जाने से पहले गायों को गोशाला पहुंचाने में वक्त क्यों बर्बाद किया?
अस्पताल ले जाते समय बीच में 2.30 बजे चाय पीने क्यों रुकी पुलिस टीम?
अगर अकबर गंभीर घायल था तो उसे रास्ते में क्यों नहलाया गया?

loading...

भीड़ हिंसा पर उच्च स्तरीय समिति, जीओएम गठित
राष्ट्र में भीड़ हिंसा की घटनाओं से चिंतित केंद्र गवर्नमेंट ने इसे रोकने के लिए ठोस कदम उठाने का निर्णय किया है. इसके तहत गृह सचिव की अगुवाई में एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया है.समिति चार सप्ताह में भीड़ हिंसा रोकने के तरीकों पर अपनी रिपोर्ट देगी. इसके साथ ही गृह मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में बनाया गया मंत्रियों का समूह (जीओएम) समिति की सिफारिशों पर विचार करेगा.

फिर अंतिम रिपोर्ट पीएम को सौंपेगा. जीओएम में राजनाथ के अतिरिक्त विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कानून मंत्री रविश्ंाकर प्रसाद, सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, सामाजिक न्याय मंत्री थावर चंद गहलोत भी शामिल होंगे.

Loading...
loading...