Thursday , November 15 2018
Loading...
Breaking News

दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार दोपहर को हुई झमाझम बारिश ने लोगों को उमस  गरमी से राहत दिलाई. हालांकि यह कई इलाकों के लिए आफत भी लेकर आया है.
Image result for दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश

जगह-जगह सड़कों पर जल जमाव से राहगीरों को बहुत ज्यादा कठिनाई हो रही है. वहीं कई इलाकों में जाम भी लग गया है.

कुछ ऐसी ही बारिश दिल्ली में शुक्रवार प्रातः काल भी हुई थी. हालांकि, बीते सप्ताह शुक्रवार (53.6 मिलीमीटर) की तुलना में इस शुक्रवार को सिर्फ 24.2 मिलीमीटर (एमएम) बारिश ही रिकॉर्ड हुई.बारिश के बाद भी उमस बरकरार है.

Loading...

सबसे ज्यादा बारिश वाले जगह लोधी नगर  रिज रहे. बृहस्पतिवार को दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश हुई थी. शाम साढ़े पांच बजे से लेकर प्रातः काल 8 बजे तक 3.7 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई.

loading...

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, शनिवार को भी दो चरणों में बारिश के संभावना हैं. दिल्ली में अधिकतम तापमान में गिरावट आई है. अगले दो दिन ऐसा ही तापमान रह सकता है.

बारिश में जलभराव  यातायात

राजधानी में बरसाती पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण तेज बारिश में ही नहीं, बल्कि हल्की बारिश में भी सड़कों पर जलभराव होने लगा है. विगत दिनों की भांति शुक्रवार को भी बारिश के दौरान कई स्थान जलभराव हुआ, जबकि गत दिनों की तुलना में बहुत ज्यादा हल्की बारिश हुई. इसके चलते कई जगहों पर यातायात भी बाधित रहा.

राजधानी में शुक्रवार को बारिश के दौरान पूर्वी दिल्ली के वजीराबाद रोड, ईस्ट गोकुलपुरी, सीलमपुर, लक्ष्मी नगर, शकरपुर, प्रीत विहार, आनंद विहार, जगतपुरी, निर्माण विहार, शाहदरा, जाफराबाद, उस्मानपुर, मयूर विहार आदि इलाकों में जलभराव हुआ, वहीं उत्तरी दिल्ली में मॉल रोड, जहांगीरपुरी, राजेंद्र नगर, कीर्ति नगर, पटेल नगर, न्यू रोहतक रोड के अतिरिक्त आईटीओ, राजघाट आदि स्थान पर भी जलभराव हुआ.

बारिश में सदर मार्केट स्थित बस्ती जुलान में एक बिल्डिंग  सीताराम मार्केट में एक मकान गिरा.वहीं, चांदनी चौक स्थित गौरी शंकर मंदिर के पास एक मकान की दीवार गिर गई. इन घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ.

बारिश के दौरान आईटीओ, धौला कुंआ, सरदार पटेल मार्ग, रिंग रोड, रिज रोड, विकास मार्ग, आश्रम, लाजपत नगर आदि स्थान बारिश में जलभराव होने के कारण यातायात जाम हुआ. इन स्थानों पर बारिश बंद होने के कई घंटे बाद तक यातायात व्यवस्था चरमराई रही.

Loading...
loading...