Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

तिरंगे का प्रयोग कर एबी डीविलियर्स ने किया इसका प्रचार

एबी डीविलियर्स उन चुनिंदा विदेशी क्रिकेटरों में से एक हैं, जिनकी दीवानगी हिंदुस्तान में काफी है.यह कहना गलत नहीं होगा कि हिंदुस्तान में कई इंडियन क्रिकेटरों से ज्यादा फैन फॉलोइंग डीविलियर्स की है. हालांकि, डीविलियर्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक ऐसा फोटो पोस्ट किया है, जिसकी वजह से वह इंडियन फैंस के निशाने पर आ गए हैं.
Image result for तिरंगे का प्रयोग कर एबी डीविलियर्स
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स के इस फोटो को देखने के बाद इंडियन फैंस ने उन पर जमकर भड़ास निकाली है. कुछ महीनों पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डीविलियर्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर वाइन बंद का प्रचार किया है. इसी फोटो में उन्होंने इंडियन तिरंगे का प्रयोग भी किया, जिसे देख फैंस भड़क गए.

फैंस ने क्रिकेटर की जमकर आलोचना की  उन्हें इस हरकत के लिए माफी मांगने और फोटो डिलीट करने की बात कही. एक उपभोक्ता ने लिखा, ‘अच्छा नहीं है. एबीडी ने मेरे तिरंगे का अपमान किया.इस तरह का प्रचार अच्छा नहीं है.‘ एक फैन ने लिखा, ‘सही नहीं है मिस्टर 360 डिग्री. मैं आपका बड़ा फैन था लेकिन अब नहीं. तिरंगे का प्रयोग अच्छा नहीं है. पोस्ट को हटाइए.

एक उपभोक्ता ने कमेंट किया, ‘अल्कोहल ब्रांड के साथ हिंदुस्तान के तिरंगे का प्रयोग नहीं करना चाहिए. आप आदर्श हैं  आपसे ऐसी उम्मीद नहीं थी. आपको माफी मांगना चाहिए.‘ एक उपभोक्ताने लिखा, ‘आपने इंडियन तिरंगे को वाइन ब्रांड के साथ पोस्ट में डाला. शर्म आना चाहिए.
34 वर्षीय डीविलियर्स ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया हो, लेकिन वह आईपीएल में खेलना जारी रखेंगे. उन्होंने हाल ही में खुलासा किया था, ‘मैं कुछ वर्ष आईपीएल में खेलना जारी रखूंगा  युवाओं की मदद करना चाहूंगा. हालांकि मेरी कोई योजना स्थायी नहीं है. मैं लंबे समय तक शायद ही खेल पाऊंगा.
डीविलियर्स ने आईपीएल में 2011 से आरसीबी का प्रतिनिधित्व किया है. इससे पहले वह दिल्ली डेयरडेविल्स का भी भाग रह चुके हैं. डीविलियर्स ने आईपीएल में 141 मैच खेले, जिसमें 3953 रन बनाए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में डीविलियर्स ने 114 टेस्ट  228 वन-डे खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 8765 जबकि वन-डे में 9577 रन बनाए हैं. इसके अतिरिक्त डीविलियर्स ने 78 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1672 रन बनाए हैं.
Loading...
loading...