Tuesday , September 18 2018
Loading...

दूध पीने से पेट की परेशानियों के साथ बॉडीकी कमजोरी से भी मिलती है निजात

आपने अक्सर घर के बड़े बुर्जुगों को गौ माता या भेंस का दूध ही पीने पिलाने की सलाह देते सुना होगा पर क्या आप जानते हैं शारिरीक विकास के साथ पेट की समस्याओं को दूर करने के लिए गौ माता या भैंस से ज्यादा लाभकारी बकरी का दूध होता है .गलत खानपान  तनाव की वजह से लोग आए दिन पाचन की समस्या से परेशान रहते हैं. ऐसे में बकरी का दूध पीने से पेट की परेशानियों के साथ बॉडीकी कमजोरी से भी निजात मिलती है. आइए जानते हैं कैसेImage result for दूध पीने से पेट की परेशानियों के साथ बॉडीकी कमजोरी से भी मिलती है निजात

आंतों की सूजन हाल ही में हुई एक रिसर्च में पता चला है बकरी का दूध पीने से आंतों की सूजन कम होती है. प्रतिदिन बकरी का एक ग्लास दूध पीना स्वास्थ्य के लिए बहुत ज्यादा लाभकारी होता है.

मजबूत हड्डियां  कैल्शियम की कमी के कारण हड्डियां निर्बल हो जाती हैं. बकरी का दूध पीने से कैल्शियम की कमी पूरी होती है. जिसकी वजह से आपकी हड्डियां मजबूत बनती हैं.

Loading...

इम्यून सिस्टम बकरी के दूध में सेलेनियम मिनिरल होता है जो बॉडी के इम्यून सिस्टम को बढ़ाता है. बॉडी को स्वस्थ  मजबूत रखने के लिए यह मिनिरल बहुत लाभकारी होता है.

loading...
स्वस्थ दिल दिल को स्वस्थ रखने में बकरी का दूध बेहद लाभदायक होता है. इस दूध को पीने से आदमी के बॉडी में कोलेस्ट्रोल का लेवल बैलेंस रहता है. हार्ट अटैक, स्ट्रोक्स को रोकने में भी बकरी का दूध बहुत लाभकारी होता है. इस दूध में पोटेशियम की मात्रा ज्यादा होने की वजह से भी आदमी का ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल रहता है.

प्रोटीन प्रोटीन बॉडी के विकास  ग्रोथ के लिए आवश्यक होता है,  बकरी का दूध प्रोटीन के लिए सबसे उपयुक्त है. अगर आप चाहते हैं कि आपके बच्चे की ग्रोथ के लिए उसके बॉडी को प्रोटीन सही मात्रा में मिले तो इसके लिए प्रतिदिन उसे बकरी का दूध पिलाएं.

यौन शक्ति सेक्सुअल पॉवर बढ़ाने में बकरी का दूध बहुत ज्यादा लाभकारी होता है. 5 या 7 खजूरों को ताजा बकरी के दूध में डालकर रातभर के लिए छोड़ दें. अगली प्रातः काल उसी दूध के साथ खजूर को खाएं. ऐसा करने से आपकी यौन शक्ति में सुधार होगा.

Loading...
loading...