Tuesday , November 13 2018
Loading...
Breaking News

सरकारी जॉब पाने का ये है बेहतरीन मौका

राज्य गवर्नमेंट ने GST लागू होने के बाद कार्य के बढ़े बोझ के मद्देनजर वाणिज्य कर विभाग में बंपर भर्ती की तैयारी प्रारम्भ कर दी है. मौजूदा समय में खाली पदों के अतिरिक्त लिपिकीय संवर्ग में 30 जून 2019 तक खाली होने वाले सभी पदों का ब्योरा तैयार किया जा रहा है.

इस मामले में डिप्टी कमिश्नर (स्थापना) ने सभी जोन के एडिशनल कमिश्नरों से 30 जून 2019 तक रिक्त होने वाले इन पदों के अतिरिक्त चालकों के पदों का ब्योरा एक हफ्ते के भीतर वाणिज्य कर मुख्यालय को उपलब्ध कराने को बोला है.

पिछले कई वर्षों से लिपिकीय संवर्ग समेत अन्य अराजपत्रित श्रेणी के कर्मचारियों के सेवानिवृत्त होने से इनकी संख्या बहुत ज्यादा कम हो गई है. बहुत से दफ्तरों में संविदा पर कर्मचारी रखकर कार्यचलाया जा रहा है.

Loading...

पिछले चयन साल 2016-17 से सिर्फ लिपिकीय संवर्ग में ही 245 से अधिक पद खाली चल रहे हैं.जबकि मौजूदा चयन साल 2017-18 में भी 300 से अधिक कर्मचारी सेवानिवृत्त हो चुके हैं  अगले वर्ष करीब इतने ही कर्मचारी  रिटायर हो जाएंगे. यानी अगले वर्ष तक करीब 1,200 से अधिक पद खाली हो जाएंगे, जिसका विभागीय कामकाज पर प्रभाव पड़ना तय है.

loading...

मुख्यमंत्री की मौजूदगी में कर्मचारियों की कमी पर हुई थी चर्चा

पिछले दिनों CM योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में हुई मीटिंग में कर्मचारियों की कमी से होने वाली दिक्कतें पर चर्चा हुई थी. इसमें सहमति बनी थी कि चयन साल 2017-18 के साथ ही 2018-19 में रिक्त होने वाले पदों पर भी भर्ती का प्रस्ताव तैयार किया जाए. इसी आधार पर वाणिज्यकर विभाग में रिक्त पदों का ब्योरा जुटाया जा रहा है.

इन पदों पर होनी है भर्ती
जिन पदों पर भर्ती के लिए फिल्हाल अधियाचन भेजा जाना है, उनमें लिपिकीय संवर्ग के वैयक्तिक सहायक ग्रेड 1 और 2, आशुलिपिक, कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड- ए और बी के अतिरिक्त वाहन चालकों के विशेष ग्रेड  ग्रेड-1, 2, 3 और 4 के पद शामिल हैं.

सूत्रों का कहना है कि जोनवार रिक्त होने वाले पदों की सूचना मिलने के बाद जल्द ही सीधी भर्ती वाले पदों के लिए अधियाचन भेज दिया जाएगा.

Loading...
loading...