Friday , December 14 2018
Loading...

फ्रांस की जीत पर फैंस के जश्न मनाने का अंदाज बिलकुल निराला

फ्रांस की राजधानी पेरिस में मंगलवार को खूब आतिशबाजी हुई. वहां मौजूदा फुटबॉल फैंस की आंखों में खुशी के आंसू दिखे  उन्होंने चिल्लाकर अपनी खुशी का इजहार किया. इसका कारण बस एक था- फ्रांस ने फीफा विश्व कप 2018 के फाइनल में प्रवेश किया.
पेरिस में सिटी हॉल के बाहर फैंस ने एकसाथ बड़ी स्क्रीन पर मैच देखा. फ्रांस के बेल्जियम को 1-0 से हराते ही वहां जश्न का माहौल बन गया. फैंस ने लाल स्मोक जलाए  आतिशबाजी की. कुछ ही देर में पटाके फूटने लगे. कार के हॉर्न बजने लगे. फुटबॉल के नारे लगने लगे. हम फाइनल में पहुंच गए हैं.इन्हीं आवाजों से गूंज रहा था पेरिस का सिटी हॉल.
कुछ गलियों को तो पुलिस ने बंद करा दिया ताकि फैंस अच्छे से फ्रांस के फाइनल में पहुंचने का जश्न मना सकें. पुलिस वैंस भी शहर के सबसे व्यस्त क्षेत्रों में से एक पर मौजूद थी सुरक्षा के कारण ताकि किसी प्रकार के हमले न हो.
फ्रांस का फाइनल में मुकाबला बुधवार को इंग्लैंड  क्रोएशिया के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से रविवार को मॉस्को में होगा. बता दें कि सैमुअल उमटीटी के गोल की बदौलत फ्रांस ने सेमीफाइनल में बेल्जियम को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया.
सेंट पीटर्सबर्ग में बेहतरीन प्रदर्शन करके लाइमलाइट में आए उमटीटी ने कहा, हमने एकसाथ बहुत मेहनत की. मैंने गोल जरूर किया, लेकिन हम सभी ने बड़े मैच में शानदार प्रदर्शन किया  फाइनल में पहुंचने के हम हकदार थे.
Loading...
loading...