Tuesday , September 25 2018
Loading...
Breaking News

केवल बिहार में है भाजपा और जदयू का गठबंधन

बिहार में लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर चल रहा जदयू और भाजपा के बीच का घमासान दूसरे पायदान पर पहुंच चुका है। अभी तक इस बयानबाजी में जदयू और भाजपा के नेता जुटे थे लेकिन अब इसमें खुद मुख्यमंत्री कूद गए हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जेडीयू और भाजपा का गठबंधन सिर्फ बिहार में हुआ है लेकिन राज्य के बाहर इस गठबंधन के बारे में कोई चर्चा नहीं हैं।

महागठबंधन पर नीतीश के शामिल होने के लगाए जा रहे कयासों के बीच नीतीश ने साफ कर दिया कि दोनों पार्टियों के बीच राष्ट्रीय स्तर पर ऐसा कोई गठबंधन नहीं  हुआ है।

Loading...

जहां तक हमारे राजनीतिक रिश्तों की भाजपा से बात है तो मैं यह कह देना चाहता हूं कि आप किसी एक पार्टी से एक जगह गठबंधन करें और दूसरे से दूसरी जगह पर यह बिलकुल संभव नहीं है। नीतीश आज इशारों इशारों में कई निशाने साधे। उन्होंने कहा कि जब आप एक राजनीतिक पार्टी चलाते हैं या उसके प्रमुख होते हैं तो आपको यह ध्यान रखना होता है कि पार्टी से जुड़े लोगों की इस बाबत मंशा क्या है।

loading...

एक देश एक चुनाव के मामले में नीतीश कुमार ने कहा कि हम वैचारिक आधार पर एक दूसरे का पक्ष लेते हैं। लेकिन आज अगर इसकी बात करें तों अभी इसके लिए  अनुकूल समय नहीं है। उन्होंने कहा कि 201 9 के चुनाव को भूल जाइए, ऐसा  2024 में भी संभव नही है। इसके लिए कई तरह के प्रावधानों को त्यागना होगा। मैं यह कह देना चाहता हूं कि एन देश एक चुनाव के लिए देश भर में वातावरण बनाने की जरूरत है तभी कहीं भविष्य में यह संभव हो सकेगा।

Loading...
loading...