Sunday , November 18 2018
Loading...
Breaking News

अमीरों के घर बह रही गंगा, गरीबों को पानी का टोटा,जलापूर्ति के समय मोटर लगाकर खींच लिया जाता है पानी,शिकायत के बाद भी सोया हुआ है नगर परिषद




झुमरी तिलैया/ झुमरी तिलैया नगर परिषद के विभिन्न वार्डों में इन दिनों पानी की किल्लत है। नगर परिषद चुनाव का दूसरा टर्म लगभग पूरा होनेवाला है किंतु पानी और बिजली के सवाल पर चुनाव जीतने वाले प्रतिनिधि अब तक शहर को पानी उपलब्ध कराने में नाकाम रहे हैं। इससे वार्ड के लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। एक तो शहर में नियमित रुप से जलापूर्ति नहीं हो पाती है, दूसरे में लोग मोटर से परेशान हैं। जलापूर्ति के वक्त अमीर घराने के लोग मोटर लगाकर पानी खींच लेते हैं और गरीब पानी के लिए नल के पास खड़ा परेशान रहता है। जलापूर्ति के समाय मोटर चलाने से स्टैंड पोस्ट और सामान्य वर्ग के लोगों में घरों में लगे पानी के पाइप से पानी बहुत कम गिरता है। जिससे लोगों को जरुरत के अनुसार पानी नहीं मिल पाता है। पानी को लेकर शहर में पार्षद पिंकी जैन के द्वारा पूर्व में कई बार प्रदर्शन किया गया। जबकि माले के द्वारा दर्जनों बार पीएचइडी कार्यालय का घेराव किया गया। किंतु कोई लाभ नहीं हुआ। पिछले हप्ते वार्ड पार्षद अनुराग सिंह के नेतृत्व में इस मामले को लेकर वार्ड में बैठक की गई और सीएम को पत्र भी लिखा गया। मोटर चेकिंग की समस्याएं कई बार उठाई गई। लोगों ने कई बार इस मामले की शिकायत भी नप से की किंतु कोई लाभ नहीं हुआ। इस संबंध में विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शहर के ताराटांड़ इलामें मोटर का सर्वाधिक उपयोग किया जाता है। वहीं भादोडीह में पानी के अवैध कनेक्शन के कई मामले हैं जिनपर नप का कोई ध्यान नहीं है।
क्या कहते हैं अधिकारी: इस बारे में नप के कार्यपालक पदाधिकारी पंकज झा ने कहा कि इस मामले को लेकर तीन तरह की टीम बनाई गई है। टीम मामले की जांच कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद अपेक्षित कार्रवाई की जाएगी।

Loading...
loading...