Wednesday , September 26 2018
Loading...
Breaking News

इंग्लैंड में सेमीफाइनल के दिन बाकी कार्य रहेगा ठप्प

इंग्लिश मीडिया ने विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने पर कोच गेरेथ साउथगेट की टीम की तारीफों के पुल बांधते हुए बोला कि राष्ट्र की बुधवार की शाम को होने वाली सारी योजनाएं रद्द हो गई हैं, क्योंकि सभी अंतिम चार में क्रोएशिया से होने वाली टीम की भिड़ंत देखने को बेताब हैं. इंग्लैंड ने समारा में स्वीडन को 2-0 से शिकस्त दी. इसके बाद लोकल अखबार ‘सन’ ने कहा, ‘बुधवार की योजना रद्द.
‘थ्री लायंस’ के 28 वर्ष बाद सेमीफाइनल में पहुंचने पर प्रशंसकों की खुशी का ठिकाना नहीं है.‘ ‘द मेल’ ने औनलाइन संस्करण में लिखा, ‘सपना जारी है. इंग्लैंड में सभी अति उत्साह में हैं.‘ इंग्लैंड टीम के उभरते हुए स्टार गोलकीपर जोर्डन पिकफोर्ड की तारीफों के पुल बांधे गए हैं, जिन्होंने शानदार बचाव किए.
32 मिलियन लोगों ने स्वीडन के विरूद्ध जीत का टीवी पर नजारा किया. संडे मिरर ने लिखा, ‘इंग्लैंड विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंच गया है, क्या यह फुटबॉल की घरेलू वापसी है.‘ ‘आब्जर्वर’ ने अपनी रिपोर्ट में लिखा, ‘जैसे ही मैच की सीटी बजी, खिलाड़ी जीत का जश्न मनाने एक-दूसरे के कंधों पर चढ़ गए. उन्हें इस अहसास को महसूस करने में कुछ सेकंड लगे इसके बाद ही वे गोल के पीछे मन रहे जश्न से जुड़े.
इस खुशी के बावजूद भी अखबार ने इंग्लैंड की जीत में गलती निकालते हुए ताकीद कर डाली, ‘अगर इंग्लैंड को टूर्नामेंट का खिताब जीतने के बारे में गंभीर होना है तो उसे  कुशलता से खेलना होगा.
दूसरी ओर, ‘संडे टेलीग्राफ’ ने साउथगेट की तुलना इंग्लैंड के 28 वर्ष पहले के कोच बॉबी रॉबसन से कर डाली. उसने लिखा, ‘साउथगेट  दिवंगत सर रॉबी में बहुत ज्यादा समानताएं हैं. दोनों एक समान विनम्र, विचारशील  टीम के साथ घनिष्ठता रखने वाले हैं. रॉबसन की तरह साउथगेट ने भी बैक लाइन में 3 खिलाड़ियों को उतारा. युवाओं पर बहुत ज्यादा भरोसा किया है.
Loading...
loading...