Sunday , November 18 2018
Loading...
Breaking News

फुटबॉल ने मिलाया ‘परिवार’

यही कोई तीन महीने पहले मैक्सिको के गिलबेर्टो मार्टिनज ने आठ वर्ष के बेटे डिएगो, छह वर्ष की बेटी मिया  पत्नी वेरोनिका को साथ लेकर विश्व कप देखने के लिए रूस जाने का तय किया था. बेटा डिएगो तो जैसे फुटबॉल का दीवाना ही था  उसे मुंहमांगी मुराद मिल रही थी.

पूरे परिवार ने पूरे एक महीने विश्व कप देखने की तैयारी कर ली थी. बेटा डिएगो चाहता था कि बस, एक बार उसके पसंदीदा खिलाड़ी ब्राजील के नेमार  मैक्सिकन गोलकीपर गुलेरमे से उसकी मुलाकात विश्व कप में हो जाए.

तभी यानी करीब दो महीने पहले कार एक्सीडेंट में पत्नी, बेटी  बेटा नहीं रहे. गिलबेर्टो की तो जैसे संसार ही उजड़ गई, उसके सपने चूर-चूर हो गए. उसने अपने आपको कमरे में बंद कर लिया. विश्व कप देखने की अब कोई वजह गिलबेर्टो के पास नहीं थी कि वह बेटा डिएगो ही नहीं रहा, जिसकी वजह से वह अपने पूरे परिवार को रूस ले जा रहा था. तभी कुछ मित्रों  परिवार ने यह त्रासद कहानी सोशल मीडिया पर डाल दी.

Loading...

संसार भर से गिलबेर्टो को सांत्वना के संदेश आने लगे, लेकिन इन सबके बीच एक संदेश ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार का था. नेमार ने लिखा कि आप अपने बच्चे की वजह से विश्व कप जा रहे थे.अब वह नहीं है  आप नहीं जा रहे हैं. मेरा कहना है कि उस दिवंगत बच्चे के लिए आपको विश्व कप में शामिल होना चाहिए. मैं उसके लिए खेलूंगा. जब भी आप स्टेडियम में मुझे खेलते देखें, तो समझ लें आपका डिएगो खेल रहा है.

loading...

नेमार ही नहीं, मैक्सिकन गोलकीपर गुलेरमे ने भी लिखा कि आपको विश्व कप देखने जरूर आना चाहिए. अपने बेटे की खातिर आपको यह कठिन निर्णय लेना चाहिए. तुम्हारे बेटे के लिए मैं खेलूंगा, तुम जरूर आओ. तब गिलबेर्टो को लगा कि ये लोग अच्छा कह रहे हैं  मुझे अपने बच्चे के लिए रूस जाना चाहिए.

 गिलबेर्टो स्टेडियम में हाजिर थे, मैक्सिको का मैच देखने के लिए. गिलबेर्टो ने पत्नी, बेटी  बेटे डिएगो का भी ‘फेन-आईडी’ बनवा लिया  अब उनके गले में ‘चार फेन-आईडी’ नजर आ रहे हैं. ऐसा लग रहा है, जैसे फुटबॉल ने पूरे परिवार को फिर साथ कर दिया है. गिलबेर्टो अब अकेले नहीं हैं उनके साथ उनका परिवार है फुटबॉल की संसार का परिवार.

Loading...
loading...