Wednesday , September 19 2018
Loading...

दिल्ली हाट में मैंगो फेस्टिवल का आगाज

आम खाने के शौकीन लोगों के लिए अच्छी खबर है. जनकपुरी दिल्ली हाट में 30वें मैंगो फेस्टिवल का आगाज हुआ है. तीन दिवसीय इस फेस्टिवल में लोगों को 500 किस्म के आम देखने को मिलेंगे.दिल्ली पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित इस फेस्टिवल में मैंगो इटिंग कॉम्पिटिशन भी आयोजित किए जाएंगे.
Image result for दिल्ली हाट में मैंगो फेस्टिवल का आगाज

जनकपुरी स्थिति दिल्ली हाट में शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने दिल्ली के 30वें मैंगो फेस्टिवल का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने बोला कि आम फलों का राजा है. आम खाने के शौकीन लोगों के लिए मैंगो फेस्टिवल एक सुनहरा मौका है.

उन्होंने बोला कि आम के बिना दिल्ली की गर्मी का सीजन अधूरा सा लगता है. इस फेस्टिवल में उत्तर-प्रदेश, हरियाणा, बिहार, पंजाब, हिमाचल, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश  कर्नाटक के आम उत्पादक अपने प्रदेश के आम के किस्म लेकर पहुंचे हैं.

Loading...

7 जुलाई को शाम 4 से 5 बजे तक स्त्रियों के बीच आम खाने की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी.प्रतियोगिता में विजयी रहने वाली स्त्रियों को पुरस्कृत किया जाएगा. वहीं, 8 जुलाई को शाम 4 से 5 बजे के बीच पुरुषों के बीच ऐसी ही प्रतियोगिता आयोजित होगी.

loading...

इसके साथ ही फेस्टिवल में बच्चों के लिए मैंगो क्विज  स्लोगन लेखन प्रतियोगिता भी कराई जाएगी. माहौल को खुशनुमा बनाने के लिए सांस्कृतिक प्रोग्राम भी होंगे. यह फेस्टिवल प्रातः काल11 से रात 9 बजे तक दर्शकों के लिए खुला रहेगा. फेस्टिवल में आने वाले लोगों के लिए तिलक नगर मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर-3 से नि:शुल्क शटल सेवा उपलब्ध कराई गई है.

Loading...
loading...