Thursday , November 15 2018
Loading...
Breaking News

रिलायंस ने किये जियो फोन समेत किए ये बड़े ऐलान

रिलायंस इंडस्ट्रीज की गुरुवार को हुई वार्षिक आम सभा (एजीएम) में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कई बड़े ऐलान किए, इनमें जियो फोन 2, जियो गीगाफायबर समेत कई ऐलान शामिल हैं.कंपनी ने संकेत किया है कि वह डीटीएच सेवा भी जल्द प्रारम्भ करेगी. तो आइए एक नजर डालते हैं इवेंट के 5 बड़े ऐलान पर.
Image result for रिलायंस ने किये जियो फोन
जियो फोन को मिलेगा व्हाट्सऐप इवेंट में ईशा  आकाश अंबानी ने बताया कि जियो फोन को जल्द ही संसार के तीन बड़े ऐप यूट्यूब,  फेसबुक  व्हाट्सऐप का तोहफा मिलेगा. इवेंट के दौरान जियो ने बोला कि जियो फोन के लिए जल्द ही व्हाट्सऐप ऐप रिलीज किया जाएगा.
जियो फोन 2 का ऐलान रिलायंस ने आम सभा में नए जियो फोन का ऐलान किया जिसका नाम जियो फोन 2 दिया गया है. इस फोन में पहले के मुकाबले बड़ा कीपैड  कई सारे नए विशेषता मिलेंगे. जियो फोन 2 के विशेषता की बात करें डुअल सिम, 4जी सपोर्ट, 2.4 इंच की डिस्प्ले, 2000 एमएएच की बैटरी, 512 एमबी रैम  4 जीबी स्टोरेज मिलेगी जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा.
जियो फोन मानसून हंगामा जियो फोन मानसून हंगामे के तहत 21 जुलाई से 501 रुपये के साथ पुराने जियो फोन को वापस करके नया जियो फोन खरीदा जा सकेगा. वहीं 15 अगस्त से जियो फोन 2 की बिक्री 2,999 रुपये में होगी.

जियो ब्रॉडबैंड

कंपनी ब्रॉडबैंड इंटरनेट, वॉयस कॉल  डीटीएच की सुविधा ग्राहकों को पूरे राष्ट्र में प्रारम्भ करने जा रही है, जिसके लिए ग्राहकों को हर महीने 1000 रुपये से कम खर्च करना होगा. जियो घरों में ऑप्टिकल फाइबर केबल के जरिए 100 एमबीपीएस की शुरुआती स्पीड से इंटरनेट सेवा देगा. इस कनेक्शन के जरिए व्हाट्सऐप जैसे अन्य ऐप के जरिए कॉलिंग भी कर सकेंगे, जिसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. इसके अतिरिक्त घर में उपभोक्ता एचडी क्वालिटी में टीवी देखने का मजा भी ले सकेंगे.

जियो फोन यूजर्स की संख्या 25 करोड़ के पार कंपनी ने बताया कि देशभर में जियो फोन यूजर्स की संख्या 25 करोड़ से ज्यादा हो गई है  हिंदुस्तान में कुल फीचर फोन यूजर्स की संख्या 50 करोड़ है.

Loading...
Loading...
loading...