Sunday , September 23 2018
Loading...
Breaking News

शाहरुख-सलमान संग कार्य कर चुके इस एक्टर का फिल्मी करियर रहा फ्लॉप

डायरेक्टर फराह खान की फिल्म ‘मै हूं ना’ में शाहरुख के भाई लकी यानी लक्ष्मण प्रसाद शर्मा के भूमिका से पॉपुलर हुए जायद खान का जन्म 5 जुलाई 1980 को मुंबई में हुआ था. जायद खान के पिता संजय खान खुद भी एक्टर रहे हैं. उनकी मां का नाम जरीन खान हैं जो कि एक इंटीरियर डिजाइनर हैं.
Image result for 'मै हूं ना' में शाहरुख के भाई लकी यानी लक्ष्मण प्रसाद शर्मा
चार भाई-बहनों सिमोन, सुजैन, फराह के बाद जायद हैं. घर में सबसे छोटे होने की वजह से जायद का बचपन बहुत ज्यादा लाड प्यार से बीता है. बता दें कि सुजैन ऋतिक रोशन की पत्नी रह चुकी हैं.  17 वर्ष साथ रहने के बाद दोनों ने 2014 में तलाक ले लिया था.
जायद ने अपनी स्कूली पढ़ाई देहरादून के वेल्हम ब्वॉयज स्कूल  तमिलनाडु के कोडाइकनाल इंटरनेशनल स्कूल से की है. जायद की पत्नी मलाइका पारेख भी उनके साथ इसी स्कूल में पढ़ती थीं.आगे की पढ़ाई के लिए जायद लंदन गए, जहां उन्होंने लंदन फिल्म एकेडमी से फिल्म मेकिंग कोर्स भी किया है.
डायरेक्टर संगीत सिवान की फिल्म ‘चुरा लिया है तुमने’ से जायद ने वर्ष 2003 में बॉलीवुड में एंट्री की थी. इस फिल्म में उनकी बचपन की दोस्त ईशा देओल उनके अपोजिट थीं. इसके बाद जायद ने ‘शादी नंबर वन’, ‘दस’, ‘फाइट क्लब’, ‘मिशन इस्तांबुल’  सलमान खान संग ‘युवराज’ जैसी फिल्में कीं. फिल्मों में फ्लॉप रहने के बाद जायद ने टीवी की ओर रुख किया. फिलहाल वो रोमांटिक  थ्रिलर टीवी शो ‘हासिल’ में नजर आ रहे हैं.
जायद खान ने वर्ष 2005 में अपनी बचपन की दोस्त मलाइका पारेख से विवाह की थी. एक साक्षात्कार के दौरान जायद ने बताया था कि उन्होंने मलाइका को तीन बार प्रपोज किया था. तीनों बार की तीन रिंग अब भी मलाइका के पास है. बताया जाता है कि जायद  मलाइका विवाह से 10 वर्षपहले से एक-दूसरे को जानते थे. जायद  मलाइका अब दो बेटों जिदान  आरिज के पैरेंट्स हैं.
Loading...
loading...