प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संत कबीर नगर स्थित मगहर में रैली करने के बाद सरगर्म हुए प्रदेश के सियासी माहौल के बीच भाजपा और कांग्रेस के अध्यक्ष अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी-अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने के लिये उत्तर प्रदेश में डेरा डालेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. वहीं, अमित शाह वाराणसी में ‘सोशल मीडिया सम्मेलन’ में शिरकत करके अपनी इस फौज की धार परखेंगे. वह मिर्जापुर और आगरा भी जाएंगे.

राहुल अपने दौरे में किसानों के साथ चैपाल करने के साथ-साथ सांसद निधि से बनाई गई परियोजनाओं का लोकार्पण और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. अपने दौरे में वह कुछ गांवों का औचक निरीक्षण भी कर सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष उस मुस्लिम किसान के घर भी जाएंगे, जिसकी हाल ही में एक सरकारी खरीद केंद्र में अपना अनाज बेचने का इंतजार करते हुए मौत हो गई थी.

Loading...

ये है कार्यक्रम
बता दें कि इसके पहले, राहुल को बीते 14 जून को अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर आना था, लेकिन वह कुछ कारणों से निरस्त हो गया था. जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने बताया कि सांसद राहुल गांधी दौरे के पहले दिन लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर उतरेंगे, जहां से वह फुर्सतगंज जाएंगे. वहां राहुल 12 बजे नंदीलीला उत्सव लान में अमेठी संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस के ब्लाक एवं ग्राम सभा अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे.

loading...

5 जुलाई का कार्यक्रम
पांच जुलाई को राहुल तालाखजुरी (गौरीगंज) मुकुट नाथ इंटर कॉलेज परिसर में प्रगतिशील किसानों के साथ चौपाल करेंगे. उसके बाद राहुल नरैनी गांव जाएंगे और वहा गत माह सीमा पर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जवान अनिल कुमार मौर्या के परिजनों से मुलाकात करेंगे.

आईटी सेल के प्रमुख ने ये कहा
भाजपा आईटी सेल के प्रदेश प्रमुख संजय राय ने बताया कि सोशल मीडिया सम्मेलन में उन लोगों को आमंत्रित किया गया है जो सोशल मीडिया के विभिन्न मंचों पर सक्रिय हैं और भाजपा तथा उसकी विचारधारा के पुरजोर समर्थक हैं. इस बैठक में शिरकत करने के लिए कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन पंजीकरण करा सकता था. यह प्रक्रिया दो जुलाई तक चली थी.