Monday , September 24 2018
Loading...
Breaking News

इंग्लैंड को क्रिकेट ने किया निराश तो फुटबॉल ने बनाया सुपरस्टार

इंग्लैंड के लिए मंगलवार का दिन बहुत अहम था. विश्व के दो सबसे चहेते खेलों फुटबॉल  क्रिकेट में उसकी टीमें भाग ले रही थी. इंग्लैंड फैंस का ध्यान दो स्थान बंटा हुआ था. उन्हें दोनों ही स्थान से किसी करिश्में की उम्मीद थी. मगर टीमों ने अपने फैंस की धड़कने तेज कर दी. आलम यह था कि फैंस की निराशा उनके चेहरे पर स्पष्ट नजर आ रही थी.
Image result for इंग्लैंड को क्रिकेट ने किया निराश तो फुटबॉल ने बनाया सुपरस्टार
इंग्लैंड फैंस के लिए हालांकि, यह दिन 50-50 जैसा हो गया क्योंकि उसे एक स्थान से खुशी मिली तो दूसरी स्थान से घनघोर निराशा. फीफा विश्व कप 2018 में इंग्लैंड ने सांस थाम देने वाले मैच में कोलंबिया को पेनल्टी शूटआउट में मात दी, लेकिन क्रिकेट में कहानी बिलकुल इसके उल्टा रही. इंग्लैंड ने भारतीय टीम के सामने घुटने टेक दिए  पहले टी-20 में करारी शिकस्त झेली.
एक तरफ इंग्लैंड ने मंगलवार को फीफा विश्व कप के प्रीक्वार्टर फाइनल मुकाबले में कोलंबिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी स्थान पक्की कर ली है. मॉस्को के स्पार्टक स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने कोलंबिया को पेनल्टी शूट आउट में 4-3 से हराया.
दोनों टीमों के बीच पहले हाफ का खेल गोलरहित रहा. दूसरे हाफ के 57वें मिनट में इंग्लैंड की तरफ से कप्तान हेरी केन ने पेनल्टी गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई.वहीं, दूसरे हाफ के आखिरी क्षणों में यैरी मीना (90+3′) में शानदार गोल दागकर स्कोर को बराबरी पर ला दिया.
बता दें कि फुलटाइम तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 की बराबरी पर था. इसके बाद नतीजा के लिए एक्सट्रा टाइम का खेल कराया गया. 30 मिनट तक खेले गए इस मुकाबले में भी कोई नतीजा सामने नहीं आया तो फिर यह मुकाबला पेनल्टी शूटआउट में चला गया, जहां इंग्लैंड ने कोलंबिया को 4-3 से हराकर फीफा विश्व कप 2018 के क्वार्टरफाइनल में स्थान बनाई.
वहीं, दूसरी तरफ क्रिकेट में केएल राहुल (101*)  कुलदीप यादव (5 विकेट) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने मंगलवार को पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को कार्डिफ में खेला जाएगा.
गौरतलब है कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने 10 गेंदें शेष रहते दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.
Loading...
loading...