X
    Categories: दिल्ली

दिल्‍ली पुलिस के हत्‍थे चढ़े बिहार के ये बंटी-बबली

मामला फिल्‍मी कहानी की तरह है. शातिर युवक  युवती ने मिलकर एक व्‍यवसायी को ठगने का प्‍लान बनाया. युवती ने फेसबुक पर व्‍यवसायी से दोस्‍ती की. फिर उसे अपनी मीठी बातों में फंसाया  उससे करोड़ों रूपये ऐंठ लिये. व्‍यवसायी उसे अपना समझ विभिन्‍न खातों में पैसा जमा करता गया. इस बीच युवती ने अपने प्रेमी से विवाह रचा ली  दोनों आराम से पटना में रहने लगे.

व्‍यवसायी को जब बहुत ज्यादा दिनों बाद इस बात की समाचार हुई तो उसे ठगी का एहसास हुआ. उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवायी. इस मामले में कार्रवाई करते हुए दिल्‍ली पुलिस ने मंगलवार की रात पटना के पत्रकार नगर थाना इलाके के साकेतपुरी से पति-पत्‍नी को अरैस्ट किया है.

Loading...

दिल्ली पुलिस ने रात में ही न्यायालय के समक्ष अरैस्ट दंपती को पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया  अपने साथ दिल्ली ले गयी. शातिर पति पत्‍नी की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की अपराध ब्रांच की टीम पिछले तीन दिनों से पटना में कैंप कर रही थी.

loading...

बताया जाता है कि दिल्ली के व्यवसायी पीएन विजय को एक महिला ने सोशल मीडिया फेसबुक के जरिये प्रेमजाल में फंसा कर करीब 11 करोड़ रुपये ठग लिये. व्यवसायी ने मामले की शिकायत जून माह में ही दिल्ली में दर्ज करायी थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस की अपराध ब्रांच की टीम पटना आकर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कैंप कर रही थी.

मंगलवार की रात को पटना पुलिस के योगदान से छापेमारी कर दिल्ली पुलिस की अपराध ब्रांच की टीम ने आरोपित दंपती को अरैस्ट कर लिया. दिल्ली पुलिस ने बताया कि ट्रांजिट रिमांड में लिये जाने के बाद दोनों को दिल्ली ले जाकर उनसे पूछताछ की जायेगी. साथ ही इनके बैंक खातों की भी जांच की करायी जायेगी.

ये है मामल

पत्रकार नगर थाने ने बताया कि दिल्ली पुलिस का मामला था. पति-पत्‍नी ने मिलकर करीब 11 करोड़ रुपये की ठगी की है. दिल्ली पुलिस दोनों को अरैस्ट कर साथ ले गयी. वहीं खबरों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने बताया है कि करीब दो वर्ष पहले प्रियंका ने दिल्ली के रियल स्टेट कारोबारी पीएन विजय से फेसबुक के जरिये दोस्ती कर ली. इसके बाद दोनों के बीच चैटिंग प्रारम्भ हो गयी. अक्‍सर वीडियो चैट भी होते थे.

देखते ही देखते प्रियंका ने व्यवसायी को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया. प्रियंका कुछ न कुछ बहाना कर व्यवसायी से रुपये वसूलती रही. रुपये देते-देते जब व्यवसायी परेशान होकर रुपये देने से मना कर दिया, तो प्रियंका ने उन्हें दोनों के बीच हुई चैटिंग पुलिस के हवाले कर कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी. इसके बाद व्यवसायी ने कानूनी कार्रवाई करने का निर्णय किया.

पढ़ी-लिखी है प्रियंका, पैसे ठगने के बाद प्रेमी से कर ली शादी

प्रियंका एक पढ़ी-लिखी लड़की है. उसने बीएससी किया है. उसका पति सुमन बीटेक कर रहा है. विवाह से पहले से ही प्रियंका  सुमन के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था. साल 2016 में दिल्ली के व्यवसायी को फंसा कर मोटी रकम वसूलने के बाद दोनों ने साल 2017 में विवाह कर ली. प्रियंका ने अपनी विवाह की बात व्यवसायी को नहीं दी  रुपये वसूलती रही. दोनों ने व्यवसायी को करीब दर्जन भर बैंक अकाउंट के नंबर दिये थे, जिनमें व्यवसायी से पैसे जमा करवाये जाते थे.

 

Loading...
News Room :