X
    Categories: जरा हटके

अबु धाबी में एक इंडियन मूल के व्‍यक्‍ति ने लॉटरी में जीते करीब 18 करोड़ रुपये

रविवार की प्रातः काल अबु धाबी में एक इंडियन मूल के व्‍यक्‍ति ने लॉटरी में करीब 18 करोड़ रुपये की वजनदार रकम जीती है. उसके जीतने की समाचार खलीज टाइम्स में भी छपी जिससे पता चला कि ये शख्‍स फिल्‍हाल नाइजीरिया में रहता है व इसका नाम डिक्सन कट्टीथारा अब्राहम है.

बिग टिकट का लगा जैकपॉट

Loading...

अब्राहम ने स्‍थानीय बिग टिकट खरीदा था. अबु धाबी में ये लॉटरी टिकट बहुत ज्यादा मशहूर है, व यहां लॉटरी खेलना अवैध भी नहीं है. खबरों के मुताबिक रविवार प्रातः काल जब अबु धाबी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के आगमन कक्ष में ईनामों की घोषणा हुई तो इसने जैकपॉट पर निशाना साधा व 18 करोड़ का ईनाम जीत लिया. इस लॉटरी में अन्‍य पुरुस्‍कारों की भी घोषणा की गयी, जिनमें नौ अन्य विजेताओं बने. इनमें से भी पांच व इंडियन थे, इसके अतिरिक्त तीन पाकिस्तानी व एक संयुक्त अरब अमीरात का आदमी था.

loading...

पहले भी बने हैं ऐसे कीर्तिमान

इससे पहले भी अप्रैल में दुबई के एक इंडियन ड्राइवर ने अबु धाबी में शानदार रकम जीती थी. इसी तरह कुछ सप्ताह पहले, इंग्लैंड के एक शख्स ने लॉटरी के एक टिकट से 1110 करोड़ रुपये जीते थे जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. बताते हैं कि इंग्लैंड के इतिहास में लॉटरी में जीती जाने वाली ये तीसरी सबसे बड़ी राशि थी. यहां विजेता की पहचान उजागर नहीं की गई थी. ब्रिटेन में भी लॉटरी खलने की कानूनी इजाजत है, व द नेशनल लॉटरी इंग्लैंड की गवर्नमेंट द्वारा अधिकृत लॉटरी एजेंसी है जिसका ईनाम इस शख्‍स ने जीता थ.

Loading...
News Room :

Comments are closed.