Thursday , February 21 2019
Loading...

Facebook करने जा रहा है यह बड़ा बदलाव

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल साइट फेसबुक में बड़े परिवर्तन होने जा रहे हैं. फेसबुक ने बोला है कि वह अगले हफ्ते से ट्रेंडिंग फीचर को हटाने जा रहा है. फेसबुक का ट्रेंडिंग फीचर वर्ष 2014 में लॉन्च हुआ था जो कि फेसबुक प्रोफाइल की टाइमलाइन पर दाहिनीं ओर दिखता है. ट्रेंडिंग में कोई खास मुद्दे की खबरें होती हैं जो सबसे ज्यादा चर्चा में रहती हैं. फेसबुक का यह फीचर दुनियाभर के सिर्फ 5 राष्ट्रों में ही उपलब्ध है  ट्रेंडिंग टॉपिक्स में चल रही न्यूज में से 1.5 प्रतिशत खबरों पर ही क्लिक होता है.
Image result for Facebook करने जा रहा है यह बड़ा बदलाव

फेसबुक इसके बदले ब्रेकिंग न्यूज का फीचर लाएगा. फेसबुक का दावा है कि यूजर्स को ब्रेकिंग न्यूज विश्वसनीय सूत्रों से दी जाएंगी  फर्जी खबरों को रोका जाएगा. इसके लिए फेसबुक 3 लेवल बनाएं हैं जिनमें ब्रेकिंग न्यूज, टूडे इन  न्यूज वीडियो इन वॉच शामिल हैं.

ब्रेकिंग न्यूज लेवल- इस सर्विस के लिए फेसबुक उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, यूरोप, हिंदुस्तान ऑस्ट्रेलिया के 80 न्यूज पब्लिशर्स के साथ पार्टनरशिप की है. इसके अतिरिक्त बड़ी ब्रेकिंग न्यूज आने पर फेसबुक नोटिफिकेशन भी देगा. फिल्हाल इसकी टेस्टिंग चल रही है.

टूडे इन- फेसबुक एक नए सेक्शन की टेस्टिंग कर रहा है जिसका नाम टूडे इन होगा. इस सेक्शन में लोकल ब्रेकिंग  बड़ी खबरें होंगी. इसमें स्थानिय प्रसाशनिक अधिकारियों द्वारा शेयर किए अपडेट्स भी होंगे.

न्यूज वीडियो इन वॉच- इस सेक्शन में न्यूज वीडियो की फॉर्मेट में मिलेगी. इसमें लाइव कवरेज भी होगा  साप्ताहिक अपडेट भी मिलेगा. फेसबुक ने इसकी जानकारी अपने ब्लॉग पोस्ट में दी है.

loading...