X
    Categories: उत्तराखण्ड

उत्तराखंड से संदिग्ध ISI एजेंट गिरफ्तार

पिथौरागढ से बुधवार को एक संदिग्ध आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया गया है. उत्तर प्रदेश एंटी टेरेरिज़्म स्क्वॉड (यूपी एटीएस) की टीम ने डीडीहाट में परचून की दुकान चला रहे कथित आईएसआई एजेंट रमेश कन्याल को गिरफ़्तार किया. देर रात उत्तराखंड पुलिस ने भी इसकी पुष्टि कर दी.


सेना की गुप्तचर टीम, यूपी एटीएस और उत्तराखण्ड पुलिस ने संयुक्त रूप से ऑपरेशन चलाकर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने के आरोप में पिथौरागढ़ जिले के डीडीहाट इलाके के निवासी रमेश कन्याल को गिरफ्तार कर लिया.

Loading...

पिथौरागढ़ न्यायालय में संदिग्ध को पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया है. जानकारी के अनुसार, आईएसआई एजेंट के खिलाफ लखनऊ में एटीएस ने केस दर्ज किया था.

loading...

आईएसआई एजेंट पिथौरागढ़ जिले के गराली खोली, डीडीहाट का रहने वाला है, जो परचून की दुकान चलाकर अपनी पहचान छिपाकर रह रहा था. ढाई साल पहले वह पाकिस्तान से आया था. वह भारतीय उच्चायुक्त के साथ बतौर रसोइया दो साल पाकिस्तान में रहा है.

संदिग्ध के पास से एटीएस ने पाकिस्तानी ब्रांड का मोबाइल भी बरामद किया है. हालांकि सूत्रों के अनुसार  संदिग्ध के पास पाकिस्तान का सिम नहीं था लेकिन वह भारतीय सिम से ही पाकिस्तान बहुत ज़्यादा बात किया करता था.

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) अशोक कुमार ने देर रात पिथौरागढ़ से यूपी एटीएस के आईएसआई एजेंस को गिरफ़्तार करने की पुष्टि की.

Loading...
News Room :

Comments are closed.