Friday , February 22 2019
Loading...

इंदौर एयरपोर्ट पर विमान के टॉयलेट में मिला तीन किलो सोना

इंदौर के देवा अहिल्या बाई होलकर हवाई अड्डे की पार्किंग में खड़े एक विमान के टॉयलेट से तीन किलो से ज्यादा सोना मिला है। डॉयरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने प्रारंभिक तौर पर पुष्टि की है कि यह सोना विदेश से तस्करी कर लाया गया है।

 Image result for इंदौर एयरपोर्ट पर विमान के टॉयलेट में मिला तीन किलो सोना

मंगलवार रात यह बरामदगी हुई है लेकिन अब तक इसके मालिक का पता नहीं चल सका है। जिस विमान के टॉयलेट में इसे छिपाया गया था, वह बीते सप्ताह इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए उड़ा था। ऐसी आशंका है कि उस दौरान विदेश से तस्करी कर लाया गया यह सोना इसमें छिपा दिया गया होगा। तस्कर इस फ्लाइट के डोमेस्टिक फ्लाइट में कन्वर्ट होने के बाद निकालने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे थे।

असल में विमान के डोमेस्टिक फ्लाइट में बदलने के बाद देश के किसी छोटे एयरपोर्ट पर इसे निकालकर बाहर ले जाना आसान होता। एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल के मुताबिक विमान आने के बाद एयरलाइंस सिक्योरिटी उसकी जांच करती है जिसके बाद उसकी सफाई की जाती है। सफाई के दौरान ही यह सोना बरामद हुआ है।

जांच एजेंसियों को दिल्ली और मुंबई के किसी गिरोह के इस तस्करी में शामिल होने की आशंका है। गौरतलब है कि इससे पहले भी दुबई से लाये जा रहे सोने की खपत को इंदौर एयपोर्ट पर पकड़ा गया था।

loading...