Tuesday , August 21 2018
Loading...

कैबिनेट बैठक के लिए मुख्यमंत्री और मंत्री पहुंचे टिहरी

बुधवार को उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हेलीकॉप्टर से टिहरी पहुंचे। उनके साथ पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी थे। कैबिनेट बैठक 11:30 बजे टिहरी झील में फ्लोटिंग मरीना में शुरू हो गई।
Image result for कैबिनेट बैठक के लिए मुख्यमंत्री और मंत्री पहुंचे टिहरी

बुधवार की सुबह करीब नौ बजे मुख्यमंत्री और पर्यटन मंत्री हेलीकॉप्टर से टिहरी पहुंचे। जहां से वह कोटो कॉलोनी पहुंचे। जहां उन्होंने 25 से 27 मई तक चलने वाले टिहरी महोत्व को लेकर अधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि टिहरी ही उत्तराखंड का भविष्य है। टिहरी को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। टिहरी झील से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। आज का दिन टिहरी के लिए ऐतिहासिक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक विशेष सोच के तहत टिहरी में कैबिनेट हो रही है। यह बैठक देहरादून में भी हो सकती थी, लेकिन हमने टिहरी झील में कैबिनेट का निर्णय लिया। टिहरी झील को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए टिहरी झील में कैबिनेट हो रही है। इससे टिहरी में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

Loading...

राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद पहली बार राजधानी से बाहर कैबिनेट बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक टिहरी झील के किनारे स्थित कोटी कालोनी में फ्लोटिंग मरीना में हो रही है। इसके लिए फ्लोटिंग मरीना को रंग बिरंगे फूलों से सजाया गया है। मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य बोट पर सवार होकर फ्लोटिंग मरीना तक पहुंचे। इसके लिए चार बोटों का विशेष इंतजाम किया गया है। वित्त और संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत, वन मंत्री हरक सिंह रावत, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, बाल विकास राज्य मंत्री रेखा आर्य कार से कोटी कालोनी पहुंचे। मंगलवार को डीएम सोनिका और एसएसपी बिमला गुंज्याल ने कैबिनेट बैठक की तैयारियों का जायजा लिया।

loading...
Loading...
loading...