Saturday , May 26 2018
Loading...

लोकपाल चयन समिति में विधिवेता नियुक्त हुए मुकुल रोहतगी

केंद्र गवर्नमेंट ने मंगलवार को सुप्रीम न्यायालय को बताया कि वरिष्ठ एडवोकेट मुकुल रोहतगी को लोकपाल की नियुक्ति वाली चयन समिति में बतौर नामचीन विधिवेता नियुक्त किया गया है.मालूम हो कि वरिष्ठ एडवोकेट पीपी राव केनिधन केबाद से यह पद रिक्त था.
Image result for मुकुल रोहतगी

अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने न्यायूर्ति रंजन गोगई की अध्यक्षता वाली पीठ को जानकारी दी कि गत 11 मई को मुकुल रोहतगी को नामचीन विधिवेता के तौर पर नियुक्त करने का फैसला ले लिया गया है. मालूम हो कि मुकुल रोहतगी को मोदी गवर्नमेंट ने अटॉर्नी जनरल नियुक्त किया था लेकिन गत साल जून महीने रोहतगी ने पद से त्यागपत्र दे दिया था.

बताते चलें कि लोकपाल की चयन समिति में प्रधानमंत्री, लोकसभा अध्यक्ष, विपक्ष केनेता, हिंदुस्तान के मुख्य न्यायाधीश या नामित सुप्रीम न्यायालय केजज  एक नामचीन हस्ती केहोने का प्रावधान है. सनद रहे कि वरिष्ठ एडवोकेट पीपी राव केनिधन केबाद यह नामचीन हस्ती का पद खाली हो गया था.

सुप्रीम न्यायालय ने कॉमन काउज नामक संगठन द्वारा दायर अवमानना याचिका पर सुनवाई कर रही है. याचिका में बोला गया है कि गत साल सुप्रीम न्यायालय के आदेश केबावजूद अब तक लोकपाल की नियुक्ति नहीं हो सकी है. याचिका में आरोप लगाया गया है कि इस मामले में गवर्नमेंटका रवैया टालमटोल वाला है.

Loading...