Saturday , May 26 2018
Loading...

नवाज शरीफ के विरूद्ध राजद्रोह का केस दर्ज करने का प्रस्ताव पेश

पाकिस्तान की तीन प्रांतीय असेंबली में निर्वासित पीएम नवाज शरीफ के विरूद्ध राजद्रोह का मामला दर्ज करने का प्रस्ताव पेश किया. यह प्रस्ताव हाल ही में शरीफ की तरफ से वर्ष 2008 में मुंबई हमलों के विषय में दिए गए कथित विवादित बयान को लेकर पेश किया गया है. शरीफ ने बोला था कि मुंबई हमला पाक के आतंकवादी समूहों ने किया था.
Image result for नवाज शरीफ के विरूद्ध राजद्रोह का केस दर्ज करने का प्रस्ताव पेश

इस तरह के एक प्रस्ताव में क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान के नेतृत्व वाले विपक्षी दल पाकतहरीक ए इंसाफ ने ‘नवाज को गद्दार करार देकर फांसी पर लटकाने’ की मांग की है. पाक की सिंध खैबर पख्तूनख्वा असेंबली में नवाज शरीफ के विरूद्ध प्रस्ताव पेश किया गया है. इसके अलावा लाहौर न्यायालय में दायर दो याचिकाओं में शरीफ के विरूद्ध राजद्रोह के आरोप में कार्रवाई करने की मांग की गई है.

इसी तरह के दो आवेदन लाहौर पुलिस स्टेशन में दिए गए है. इन आवेदनों में शरीफ के विरूद्धसंविधान की धारा 6 के भीतर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है. मालूम हो कि पनामा पेपर्स मामले में पाक की सुप्रीम न्यायालय ने नवाज शरीफ को पीएम पद के लिए अयोग्य घोषित कर रखा है.

शरीफ ने एनएससी की आलोचना को खारिज किया
निर्वासित पीएम नवाज शरीफ ने मंगलवार को राष्ट्र की शीर्ष असैन्य और सैन्य नेतृत्व राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की उस आलोचना को खारिज किया जो उनके 2008 मुंबई बम विस्फोट वाले बयान के संदर्भ में की गई थी.

उन्होंने बोला कि किसने राजद्रोह किया है, इसका निर्धारण करने के लिए राष्ट्रीय आयोग का गठन होना चाहिए. मालूम हो कि एनएससी ने सोमवार को मीटिंग कर मुंबई आतंकवादी हमले के विषय मेंशरीफ के कथित ‘गलत’ बयान की निंदा की. समिति ने शरीफ के इस बयान को गलत  भ्रामक बताया.

Loading...