Sunday , March 24 2019
Loading...
Breaking News

25 मृतकों के परिवारीजनों को सरकार देगी चार लाख मुआवजा

उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 67 पहुंच गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 25 मृतकों के परिवारीजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता दी गई है। वहीं, अन्य को 24 घंटे में राहत राशि पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं।
Image result for 25 मृतकों के परिवारीजनों को सरकार देगी चार लाख मुआवजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंधी-तूफान से प्रभावित क्षेत्रों में युद्ध स्तर पर राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में सरकार प्रभावित परिवारों के साथ है। उनकी हरसंभव मदद की जाएगी। योगी ने प्रभावित जिलों के डीएम और मंडलायुक्तों से कहा है कि मृत व्यक्तियों के परिवारीजनों को जल्द से जल्द राहत राशि उपलब्ध कराई जाए।

प्रदेश में सबसे अधिक जनहानि बरेली और बाराबंकी में हुई। राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि दोनों जिलों में आठ-आठ लोगों की मौत हुई है।

वहीं, कासगंज में छह, बुलंदशहर में चार, जौनपुर तीन, लखीमपुर खीरी, मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ़ और सहारनपुर में दो-दो, इटावा, कन्नौज, संभल, अलीगढ़, मथुरा, शामली, उन्नाव, रायबरेली, सुल्तानपुर और गाजीपुर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बदायूं और मिर्जापुर में एक-एक मौत हुई है।

राहत आयुक्त अनुसार, आपदा में 123 लोग घायल हुए हैं। इन सभी को इलाज के लिए चिकित्सालयों में भर्ती कराया गया है। इनमें 23 लोग प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। इसके अलावा 83 पशुओं की मृत्यु हुई है और 73 घरों को नुकसान पहुंचा है।

loading...